होम / Himachal Weather: हिमाचल प्रदेश में दो दिन भारी बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी, कुछ हिस्सों में तेज हवा चलने से गिरे पेड़

Himachal Weather: हिमाचल प्रदेश में दो दिन भारी बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी, कुछ हिस्सों में तेज हवा चलने से गिरे पेड़

• LAST UPDATED : April 16, 2023

Himachal Weather: हिमाचल प्रदेश में मौसम रहने के बाद एक बार फिर बदलाव होने का आसार है। वहीं, प्रदेश में चार दिन तक मौसम खराब रहने की संभावना जताई गई है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार प्रदेश के कई भागों में 16 से 19 अप्रैल तक बारिश-बर्फबारी होने की बात कही जा रही है। मैदानी, निचले व मध्य ऊंचाई वाले कई इलाकों में 18 और 19 अप्रैल को बारिश और ओलावृष्टि के साथ तेज हवा चलने का येलो अलर्ट जारी किया गया है। ऊंची चोटियों पर भी बर्फबारी होने की संभावना है। वहीं, शनिवार को कुल्लू जिले में मौसम में बदलाव हुआ है।

  • हिमाचल प्रदेश नें बारिश-बर्फबारी की संभावना
  • प्रदेश के ऊंचे इलाकों में 18-19 अप्रैल के लिए येलो अलर्ट
  • शनिवार को कुल्लू में बदला मौसम
  • प्रदेश में 16-19 अप्रैल को बारिश-बर्फबारी होने की संभावना

कुल्लू में बदला मौसम

प्रदेश के कुल्लू जिलें में तेज हवा से चलने से पेड़ टूटकर बीच सड़क पर आ गया। पेड़ का कुछ हिस्सा गाड़ी पर जाकर गिर गया। इसमें गाड़ी को छोड़कर किसी को भारी नुकसान नहीं हुआ। बीच सड़क में पेड़ गिरने से कुल्लू-भुंतर मुख्य सड़क पर कुछ समय तक यातायात बाधित रहा। इससे सड़क पर जान लग गया। इस दौरान शहर में बिजली की आपूर्ति भी बाधित हो गई। लगभग 15 मिनट तक पूरे कुल्लू शहर में बिजली सेवा बंद रहा।

प्रदेश के हिस्सों में तापमान

प्रदेश में कई दिनों से मौसम साफ होने से तेज धूप निकलने से तापमान में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई। वहीं, प्रदेश के ऊना में अधिकतम तापमान 38.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। प्रदेश की राजधानी शिमला में अधिकतम तापमान 25.3 रिकॅार्ड किया गया। वहीं, शिमला में न्यूनतम तापमान 15.0, मनाली 10.0, मंडी 14.7 सेल्सियस दर्ज किया गया।

इसे भी पढ़े- Atiq Ahmad Death: उत्तरप्रदेश के माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की गोली मार कर हत्या

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox