होम / Himachal Weather: हिमाचल के कई हिस्सो में भूस्खलन, छह दिन तक भारी बारिश का अलर्ट

Himachal Weather: हिमाचल के कई हिस्सो में भूस्खलन, छह दिन तक भारी बारिश का अलर्ट

• LAST UPDATED : July 26, 2024

India News HP (इंडिया न्यूज़), हिमाचल के कई सारे जगहों में छह दिनों तक भारी बारिश होने संभावना जताई गयी है। तो वहीं इस भारी बारिश की वजह से शिमला के कई जगहों पर भूस्खलन देखा गया।

himachal rains news devastation again in shimla many houses destroyed in  landslide - Himachal Rains: हिमाचल में हर तरफ तबाही, बारिश के बाद दरकते  पहाड़ों में कई घर दबे; अब तक 48

कई हिस्सों में भारी बारिश दर्ज हुई

हिमाचल के कई हिस्सों में छह दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। तो वहीं बीती रात को कई हिस्सों में भारी बारिश दर्ज हुई है। रिपोर्ट के मुताबिक शिमला में 50.0 mm, धर्मशाला 53.6 km, सुंदरनगर में 45.0 mm, ब्राह्मणी में 46.4 mm, और गोहर इलाके में 40.0 mm, तो वहीं स्लापड़ इलाके में 32.3 mm की बारिश दर्ज की गई है । तो वहीं आज राजधानी शिमला व आसपास के इलाको में हल्की धूप के साथ बादल भी छाए हुए हैं।

पहाड़ी से गाड़ियों पर पत्थर गिरे (Himachal Weather)

भारी बारिश की वजह से शिमला में कई जगहों पर भूस्खलन हुआ है। आईएसबीटी टूटीकंडी के नजदीक पांजड़ी इलाके में भूस्खलन हुआ है। ऐसा कहा जा रहा है की यहां पर एक चीड़ का पेड़ भी उखड़ गया। तो वहीं भूस्खलन की वजह से कई मार्ग बाधित रहे।

वहीं बढ़श के नजदीक भारी बारिश की वजह से पहाड़ी से गाड़ियों पर पत्थर गिर गए है। जिससे दो गाड़ियों को नुकसान भी हुआ है। तो वहीं नाग देवता मंदिर के पास ही भूस्खलन की वजह से अनाडेल सड़क मार्ग बाधित हो गया है।

Read More: Himachal: मनाली के अंजनी महादेव में फटा बादल, पलचान में भारी नुकसान

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox