होम / Himachal Weather: प्रदेश में आने वाले 4 दिन भी खराब रहेगा मौसम, जानें ताजा अपडेट

Himachal Weather: प्रदेश में आने वाले 4 दिन भी खराब रहेगा मौसम, जानें ताजा अपडेट

• LAST UPDATED : May 27, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), Himachal Weather:  हिमाचल प्रदेश में कुछ दिनों से मौसम में बदलाव आ रखा हैं। जहां 4 दिन से मौसम ने एसी करवाट ली कि लोंगो के लिए परेशानि बढ़ा दी हैं। क्योंकि तेज आंधी-तूफान और बारिश की वजह से शिमला, सिरमौर, सोलन व अन्य जिलों में लोगों के घरों व सडक़ों पर पेड़ गिर गए हैं। बस इतना हि नहीं वहा पर बारिश और ओलावृष्टि के कारण कई क्षेत्रों में भू-स्खलन की घटनाएं भी हुई हैं। जिस चलते वहा के रहने वाले लोंगो का बहुत नुकसान हो गया। पर अब मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार अब प्रदेश में 4 दिन और मौसम खराब रहने वाला हैं।

4 दिन और रहेगा मौसम खराब

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार अब प्रदेश का मौसम 4 दिन और बहुत खराब रहने वाला हैं। वहीं 24 मई यानी बुधवार से इसकी शरुआत हो चुकी है, जो अगले कुछ दिनों तक रहने वाला है। इसलिए प्रदेश में ओलावृष्टि भारी बारिश और आंधी के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। 4 दिन से मौसम  खराब रहने की वजह से प्रदेश में तबाही मच गई, जिससे बहुत नुकसान भी हुआ है। इसी चलते प्रदेश के कई क्षेत्रों में भारी बारिश, ओलावृष्टि व अंधड़ चलने का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

बारिश और ओलावृष्टि से लोंगो का हुआ नुकसान

बता दें प्रदेश में खराब मौसम कि वजह से पैराग्लाइडिंग और रिवर राफ्टिंग को अभी के लिए रोक दिया गया हैं। हालांकि तेज अंधड़ के कारण बिलासपुर जिले में कई जगहों पर पेड़ और बिजली के खंभे गिर गए। वहीं उपायुक्त कार्यालय के बाहर बिजली का खंभा गिरने से अधिकतर सरकारी कार्यालयों की बिजली गुल हो गई। बस इतना ही नही इस भारी बारिश और ओलावृष्टि से किसानों को भी नुकसान झेलना पड़ रहा है।

ये भी पढ़ें- Eye Care Tips: गर्मियों में कड़ी धूप से आखों को होती है परेशानी, तो ऐसे रखें आप ख्याल

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox