होम / Himachal Weather Today: हिमाचल में फिर बदले मौसम के तेवर, बिजली गिरने का येलो अलर्ट जारी

Himachal Weather Today: हिमाचल में फिर बदले मौसम के तेवर, बिजली गिरने का येलो अलर्ट जारी

• LAST UPDATED : February 16, 2024

India News (इंडिया न्यूज़),Himachal Weather Today:  हिमाचल में आज से मौसम के तेवर बदलने वाले है। शिमला मौसम विभाग ने इसको लेकर अलर्ट जारी किया है। 19 तारीख को प्रदेशभर में भारी वर्षा और हिमपात होने की मौसम विभाग ने आशंका जताई है। वहीं मौसम विभाग ने इस दौरान निचले और मध्यम ऊंचाई वाले स्थानों में भारी वर्षा की संभावना जताई है। ऐसे में मौसम विभाग ने शनिवार को आंधी चलने और बिजली गिरने का येलो अलर्ट जारी किया है। 18 फरवरी को चंबा, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी और शिमला जिला के लिए भारी वर्षा और हिमपात होने का मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

HIGHLIGHTS

  • हिमाचल में फिर बदले मौसम के तेवर
  • भारी वर्षा को लेकर मौसम विभाग ने किया ऑरेंज अलर्ट जारी

19 तारीख को भारी बारिश और हिमपात को लेकर मौसम विभाग ने आशंका जताई है। विभाग के निदेशक सुरेंद्र पाल ने कहा कि, इस दौरान निचले और मध्यम ऊंचाई वाले स्थानों में भारी बारिश हो सकती है। न्यूनतम तापमान में एक से दो डिग्री और अधिकतम तापमान में कई स्थानों पर दो से तीन डिग्री सेल्सियस की वृद्धि दर्ज की गई है। वहीं शिमला शहर में न्यूनतम और अधिकतम तापमान अन्य स्थानों की अपेक्षा अधिक दर्ज की गई है।

सड़कें रहीं प्रभावित

हिमाचल में कुछ समय पहले तेज बारिश और बर्फबारी से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। इस कारण प्रदेश में 300 से भी ज्यादा सड़कें प्रभावित रही है।

Also Read: Healthy Lifestyle Tips: बदलती लाइफस्टाइल में इन तरीकों से खुद को…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox