Saturday, July 27, 2024
Homeहिमाचल प्रदेशHimachal Weather Update: हिमाचल में बारिश और बर्फबारी का अलर्ट, जानें इस...

Himachal Weather Update: हिमाचल में बारिश और बर्फबारी का अलर्ट, जानें इस हफ्ते कैसा रहेगा मौसम का हाल

- Advertisement -

India News Himachal (इंडिया न्यूज), Himachal Weather Update: हिमाचल प्रदेश में मौसम विभाग ने 17 से 20 मई तक पहाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है। वहीं मैदानी इलाकों में मौसम साफ रहने से गर्मी का प्रकोप जारी रहेगा। मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के मुताबिक दो दिन बाद पहाड़ के अधिकांश जिलों में बादल छाए रहने की संभावना है।

मौसम विभाग का पूर्वानुमान

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार अगले दो दिनों में तापमान में और बढ़ोतरी होने से गर्मी का असर बढ़ेगा। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से पहाड़ी इलाकों में 17 से 20 मई तक मौसम बदलने की संभावना है। इस बीच मध्य पर्वतीय जिलों शिमला, सोलन, सिरमौर, कुल्लू और चंबा में गरज के साथ बारिश हो सकती है, जबकि लाहौल-स्पीति, किन्नौर और और भरमौर के उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना है। अगले छह दिनों तक मैदानी इलाकों में मौसम में कोई खास बदलाव नहीं होगा।

मैदानी इलाकों में गर्मी का प्रकोप

हिमाचल प्रदेश में मई की भीषण गर्मी का असर दिखने लगा है। राज्य के मैदानी इलाकों में पारा 40 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया है। मैदानी इलाकों में सुबह से ही चिलचिलाती धूप और गर्मी से हर कोई बेहाल है। मंगलवार को हमीरपुर के नेरी सबसे ज्यादा गर्मी पड़ी यहां अधिकतम तापमान 40.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

ये भी पढ़ें-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular