होम / Himachal Weather Update: हिमाचल में बर्फबारी का दौर जारी, बर्फबारी से करीब 700 सड़कें बंद, 1500 ट्रांसफ़ार्मर्स ठप

Himachal Weather Update: हिमाचल में बर्फबारी का दौर जारी, बर्फबारी से करीब 700 सड़कें बंद, 1500 ट्रांसफ़ार्मर्स ठप

• LAST UPDATED : February 6, 2024

India News (इंडिया न्यूज़),Himachal Weather Update: हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी का दौर जारी है। कुछ हिस्सों में बारिश भी हो रही है। जिससे सामान्य जनजीवन पर प्रभाव पड़ रहा है। राष्ट्रीय राजमार्गों सहित सड़के भी बंद हो रही है। चार राष्ट्रीय राजमार्गों सहित 645 सड़कों पर आवाजाही बंद कर दी गई। बता दें कि हल्कि बारिश और बर्फबारी के चलते सड़कों की व्यवस्था सोमवार के दिन ठंप दिखी । शिमला में 242, लाहौल और स्पीति में 157, कुल्लू में 93, चंबा में 61 और मंडी जिले में 51 सड़कों की व्यवस्था ठंप पड़ गई।

बता दें कि, हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी रूकने के बाद मुश्किलें बढ़ गई है। सोमवार शाम तक प्रदेश में 1,416 बिजली ट्रांसफार्मर की व्यवस्था ठप रही। 6 जिलों में बिलजी लापता रही। बिजली न होने की वजह से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। 280 बस रूट और 52 पेयजल योजनाएं भी बुरी तरह प्रभावित रही।

देश के उत्तरी राज्यों में बर्फबारी और ठंड का सितम लगातार जारी है। वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के चलते जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और लद्दाख में भारी बर्फबारी हो रही है। यहां पर सकड़ें बुरी तरह प्रभावित हो रही है। आने जाने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जिसके चलते अलर्ट भी जारी किया गया है।

Also Read: Parents worship day 2024: 14 फरवरी को क्यों मनाते हैं मातृ…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox