होम / Himachal: राष्ट्रीय जल मिशन के पहलुओं पर किया गया विमर्श, संयुक्त सचिव जल शक्ति विभाग की अध्यक्षता में आयोजित हुई बैठक

Himachal: राष्ट्रीय जल मिशन के पहलुओं पर किया गया विमर्श, संयुक्त सचिव जल शक्ति विभाग की अध्यक्षता में आयोजित हुई बैठक

• LAST UPDATED : June 5, 2023

Himachal:  संयुक्त सचिव जल शक्ति विभाग भारत सरकार राहुल कपूर की अध्यक्षता में आज यहां उपायुक्त कार्यालय में जल शक्ति अभियान कैच द रैन-2023 की समीक्षा की गई। इस अवसर पर उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी भी विशेष रूप से उपस्थित रहे। संयुक्त सचिव ने बताया कि 2023 का यह अभियान 4 मार्च से 30 नवंबर, 2023 तक चलाया जा रहा है, जिसका विषय पेयजल के लिए स्थिर स्त्रोत है। उन्होंने रोजमर्रा के जीवन में पानी के महत्व पर प्रकाश डाला तथा जल संरक्षण की जरूरतों पर बल दिया।

इस अवसर पर उन्होंने जिला में जल शक्ति अभियान के अंर्तगत चल रही विभिन्न गतिविधियों पर विस्तृत जानकारी एकत्रित की। बैठक में उपायुक्त शिमला ने अभियान के बारे में अवगत करवाते हुए बताया कि जिला में स्त्रोत स्थिरता, नालों एवं बावड़ियों की सफाई, पानी की जांच, जल संरक्षण एवं पौधारोपण पर विशेष बल दिया जा रहा है ताकि अभियान के उद्देश्य की पूर्ति हो सके।

जिला में जल शक्ति केंद्र की भी स्थापना की गई 

उपायुक्त ने बताया कि जिला में जल शक्ति केंद्र की भी स्थापना की गई है जहां पर जल संरक्षण से संबंधित जानकारियां लोगों को मुहैया करवाई जा रही है। इस अवसर पर अभियान से संबंधित अन्य पहलुओं पर भी विस्तृत विचार विमर्श किया गया। बैठक में सहायक आयुक्त डॉ पूनम बंसल, जल शक्ति विभाग एवं ग्रामीण विकास विभाग के अधिकारीगण भी उपस्थित रहे।

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox