होम / हिमाचल में गृह रक्षकों को मिलेगा 26,492 रुपये प्रतिमाह मानदेय

हिमाचल में गृह रक्षकों को मिलेगा 26,492 रुपये प्रतिमाह मानदेय

• LAST UPDATED : June 1, 2022

इंडिया न्यूज़, Himachal News : हिमाचल प्रदेश सरकार की तरफ से ग्रह रक्षकों का दैनिक मानदेह 675 रुपये से बढ़ाकर 883 रुपये प्रतिदिन कर दिया है। यह गृह रक्षकों के लिए एक बहुत बड़ा तोहफा है। इस सुचना को प्रदेश सरकार के तरफ से बुधवार को जारी कर दिया गया है। आपको बता दे की प्रदेश के लगभग 5,000 गृह रक्षकों को सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है। अब गृह रक्षकों को 26,492 रुपये प्रतिमाह वेतन दिया जाएगा।

गृह रक्षकों के वेतन में वृद्धि

Himachal Home Guard

नए बेसकी वेतन फॉर्मूले के अनुसार 20,200 बेसिक पे, इसके साथ 31 फीसदी डीए और इसके साथ ही 30 रुपया धुलाई बता भी शामिल है। इससे पहले गृह रक्षक 20,200 बेसिक पे प्राप्त कर रहे थे। लेकिन सरकार ने उनके मानदेह में प्रतिमाह 6,234 रुपये की वृद्धि हुई है।गृह रक्षकों पर लिए इस निर्णय के बाद प्रदेश सरकार प्रतिमाह तीन करोड़ रुपये इनपर व्यय करेगी। इस फैंसले के बारे में मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने शनिवार को कह दिया था। अब बुधवार को इस बात को मंजूरी दे की गयी है।

सभी कर्मचारी इस फैसले से खुश हुए

28 मई को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शनिवार को यहां कहा कि राज्य सरकार ने गृह रक्षकों का दैनिक मानदेय 675 रुपये से बढ़ाकर 883 रुपये प्रतिदिन करने का निर्णय लिया था। प्रदेश के सभी गृह रक्षकों ने मानदेह के लिए सरकार का आभार प्रकट किया। महीने के दिनों के हिसाब से यह मानदेह देह किया जाएगा। गृह रक्षक प्रवक्ता का कहना है की सरकार के इस फसलें से भी कर्मचारी बहुत खुश हैं। गृह रक्षक संग ने जय रामठाकुर, मुख्य सचिव, प्रधान सचिव गृह व् अन्य का भी ध्न्यवाद किया है।

ये भी पढ़ें : आईफा अवॉर्ड 2022 इवेंट अबू धाबी के यस द्वीप पर कराया जाएगा, ये स्टार भी होंगे शामिल

ये भी पढ़ें : नालागढ़ की 60 वर्षीय महिला मकान के इन्साफ के लिए मोदी से मिलने रिज मैदान पहुंची, सुरक्षा कर्मी ने डीसी से बात करने को कहा

इसे भी पढ़ें : पालमपुर के अक्ष ने केरल में जीता संगीत पुरस्कार

इसे भी पढ़ें : दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के गोपालपोरा इलाके में महिला शिक्षक की आतंकी हमले में मौत

Connect With Us : Twitter | Facebook

SHARE

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox