होम / HP Board Results: प्रदेश में जल्द खत्म होगा इंतजार, इस दिन आ रहे हैं हिमाचल प्रदेश बोर्ड के रिजल्टस

HP Board Results: प्रदेश में जल्द खत्म होगा इंतजार, इस दिन आ रहे हैं हिमाचल प्रदेश बोर्ड के रिजल्टस

• LAST UPDATED : May 15, 2023

India News(इंडिया न्यूज़),HP Board Results:हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड  इस बार 10वीं और 12वीं कक्षा का रिजल्ट मई के अंत तक घोषित कर देगा। बता दें बोर्ड प्रबंधन इसकी तैयारी में  जोरो-शोरो से लग गएं है। वहीं रिजल्ट को  जल्द निकालने के चक्कर में बोर्ड प्रबंधन ने मुख्यालय में तैनात कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं। दरअसल स्कूल शिक्षा बोर्ड ने टर्म-2 की परीक्षाएं मार्च-अप्रैल में करवाई थीं। जिसमें प्रदेश के 2 लाख छात्र-छात्राओं ने परीक्षाएं दी थीं, उसमें 10वीं कक्षा के 90 हजार विद्यार्थि थें और 12वीं कक्षा के 1 लाख से अधिक विद्यार्थियों थे।

मई महीने के आखिरी तक आ जाएंगे परीक्षा परिणाम 

जानकारी के अनुसार , हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने सभी उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन (Assessment) का काम खत्म कर दिया है अब रिजल्ट जारी करने के लिए आगे की प्रक्रिया पर काम चल रहा है। 10वीं-12वीं का परिणाम जल्द से जल्द घोषित हो सके, इसके लिए बोर्ड प्रबंधन ने मुख्यालय में तैनात कर्मचारियों की छुट्टियां भी खत्म कर दीं हैं। 20 मई तक अधिकारियों और कर्मचारियों को छुट्टी न लेने के आदेश दिए गए हैं। महीने के अंत तक हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड का परिणाम की पूरी संभावना जताई जा रही है।

पहले घोषित होगा 12वीं का परिणाम

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड पहले 12वीं और इसके बाद दसवीं कक्षा का रिजल्ट घोषित करेगा। 12वीं कक्षा के छात्रों को आगे की पढ़ाई के लिए कॉलेजों व अन्य बड़े संस्थानों में दाखिला लेना होता है। ऐसे में बच्चों को किसी प्रकार की परेशानी ना हो इसलिए स्कूल शिक्षा बोर्ड पहले 12वीं कक्षा का रिजल्ट पहले जारी करेगी।

ये भी पढें- HRTC Night Bus Service Closed: आज से Himachal Pradesh में नहीं चलेंगी रात को सरकारी बसें, यात्रियों को करना पड़ सकता है इस परेशानी का सामना

 

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox