होम / HP Budget session 2023: प्रदेश में बजट सत्र से पहले सुरक्षा तैयारियां पूरी, सुरक्षा-व्यवस्था में तैनात होंगे 500 जवान

HP Budget session 2023: प्रदेश में बजट सत्र से पहले सुरक्षा तैयारियां पूरी, सुरक्षा-व्यवस्था में तैनात होंगे 500 जवान

• LAST UPDATED : March 13, 2023

 

इंडिया न्यूज़, हिमाचल प्रदेश: हिमाचल प्रदेश में विधानसभा बजट सत्र (Budget session) शुरू होने से पहले शिमला पुलिस ने सुरक्षा की तैयारियां पूरी कर ली है। प्रदेश में बजट सत्र की शुरुआत मंगलवार यानी 14 मार्च से होगी। विधानसभा सत्र के दौरान सुरक्षा-व्यवस्था को सुचारु बनाए रखने के लिए छह कंपनियों के 500 पुलिस जवानों को तैनात किया जाएगा। विधानसभा में व्यवस्था को बनाए रखने के लिए 12 उच्च अधिकारियों को भी इसकी जिम्मेदारी सौंपी गई है। हिमाचल पुलिस ने प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था को सुनिश्चित करने के लिए शहर को पांच सेक्टरों में बांटा है।

14 मार्च से 6 अप्रैल तक चलेगा बजट सत्र

हिमाचल प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र 14 मार्च 2023 से शुरू होकर 6 अप्रैल 2023 तक चलेगा। इस दौरान पुलिस के लिए विधानसभा की व्यवस्था के साथ शहर में ट्रैफिक व्यवस्था को बनाए रखना किसी चुनौती से कम नहीं होगा। इसके लिए पुलिस ने चप्पे-चप्पे पर जवानों की तैनाती कर दी है। प्रदेश में राज्यपाल, मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री और मंत्रियों के विधानसभा आने के दौरान पुलिस अलर्ट पर रहेगी। सुरक्षा-व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस ने कंट्रोम रूम भी बनाया है। जिन इलाकों में सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा है वहां पर ड्रोन से निगरानी की जाएगी। पुलिस ने लोगों की सुविधा के लिए हेल्पलाइन नंबर 112 और 8897428034 जारी किया है।

शहर में प्रवेश करने वालों पर रहेगी पुलिस की नजर

हिमाचल प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र को देखते हुए पुलिस की तरफ से शहर के प्रवेश द्वारों पर चौकसी बढ़ा दी गई है। शिमला के प्रवेश द्वार शोघी, मैहली, कुपवी के साथ इंटर स्टेट बैरियर कुड्डू और जमराड़ी में भी पुलिस ने निगरानी बढ़ा दी है। प्रवेश द्वारों से होकर आने-जाने वाले प्रत्येक व्यक्ति पर विशेष नजर रखी जा रही है, ताकि किसी भी तरह की घटना न होने पाए।

इसे भी पढ़े- Parliament session: राहुल गांधी के बयान पर बोले राजनाथ सिंह, सदन में माफी मांगे कांग्रेस नेता

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox