Tuesday, July 16, 2024
Homeहिमाचल प्रदेशHP Cloud Burst: सोलन में बादल फटने से तबाही, जनजीवन प्रभावित

HP Cloud Burst: सोलन में बादल फटने से तबाही, जनजीवन प्रभावित

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), HP Cloud Burst: हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में बादल फटने की घटना ने स्थानीय क्षेत्र में भारी तबाही मचा दी है। गंबरपुल स्थित कुनिहार-नालागढ़ मार्ग पर हुई इस घटना में एक ढाबा पूरी तरह से ध्वस्त हो गया और कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए।

ढाबा ध्वस्त

प्राप्त जानकारी के अनुसार, जब यह घटना हुई, ढाबे में कोई मौजूद नहीं था, जिससे बड़ी जानहानि टल गई। हालांकि, इस प्राकृतिक आपदा ने क्षेत्र में भारी नुकसान पहुंचाया है। गंबरपुल पूरी तरह से मलबे और मिट्टी से भर गया है, जिससे यातायात बाधित हो गया है।

तत्काल कार्रवाई

स्थानीय प्रशासन तत्काल कार्रवाई में जुट गया है। अर्की के उप-मंडल अधिकारी (एसडीएम) घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और राहत कार्यों का निरीक्षण कर रहे हैं। सड़क पर आई बड़ी-बड़ी चट्टानों को हटाने का काम युद्ध स्तर पर चल रहा है, ताकि यातायात को जल्द से जल्द बहाल किया जा सके।

मानसून के दौरान होने वाली प्राकृतिक आपदा

इस घटना ने एक बार फिर पहाड़ी क्षेत्रों में मानसून के दौरान होने वाली प्राकृतिक आपदाओं की ओर ध्यान आकर्षित किया है। स्थानीय निवासियों और यात्रियों से सतर्क रहने और मौसम संबंधी चेतावनियों का पालन करने की अपील की जा रही है।

प्रशासन की स्थिति पर नज़र

प्रशासन ने आश्वासन दिया है कि वे स्थिति पर नज़र बनाए हुए हैं और आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए तैयार हैं। साथ ही, भविष्य में ऐसी घटनाओं से बचने के लिए दीर्घकालिक उपायों पर भी विचार किया जा रहा है।

Also Read:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular