होम / Kardar Union Meeting मंदिरों के नाम भूमि हस्तांतरित करने पर विचार करेगी एचपी सरकार

Kardar Union Meeting मंदिरों के नाम भूमि हस्तांतरित करने पर विचार करेगी एचपी सरकार

• LAST UPDATED : March 2, 2022

Kardar Union Meeting मंदिरों के नाम भूमि हस्तांतरित करने पर विचार करेगी एचपी सरकार

इंडिया न्यूज, शिमला :

Kardar Union Meeting : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आज मंडी के संस्कृति सदन में आयोजित कारदार संघ की बैठक को संबोधित करते हुए घोषणा की कि राज्य सरकार ऐसी सरकारी अथवा वन भूमि जिस पर मंदिर निर्मित किए गए हैं, को उनके नाम हस्तांतरित करने पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मंडी शहर वास्तव में देवी-देवताओं की भूमि है। तभी इसे छोटी काशी के नाम से भी जाना जाता है।

प्रत्येक गांव का अपना देवता और मंदिर (Kardar Union Meeting)

सीएम ने कहा कि मंडी जिले के प्रत्येक गांव का अपना देवता और उनका मंदिर होता है। उन्होंने कहा कि मंडी के अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव में सैंकड़ों देवी-देवता अपने देवलुओं के साथ भाग लेते हैं मगर उन देवलुओं के ठहरने के लिए स्थान का अभाव काफी समय से बना हुआ था।

उन्होंने कहा कि संस्कृति सदन का निर्माण उनकी इस आवश्यकता को पूर्ण करने के लिए देव सदन कुल्लू की तर्ज पर किया गया है जहां हर वर्ष अंतरराष्ट्रीय दशहरा उत्सव आयोजित किया जाता है।

हिमाचल के लोगों की देवी-देवताओं में अगाध श्रद्धा (Kardar Union Meeting)

जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल के लोगों की देवी-देवताओं में अगाध श्रद्धा है। उन्होंने देव समाज से नशे की समस्या को दूर करने में आगे बढ़कर अपना सहयोग देने का भी आग्रह किया।

उन्होंने कहा कि युवाओं को इस सामाजिक कुरीति से दूर रहने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए हमें पहल करनी होगी।

सामूहिक देवधुन के आयोजन का सुझाव (Kardar Union Meeting)

जयराम ठाकुर ने शिवरात्रि महोत्सव के दौरान बजंतरियों को सामूहिक देवधुन के आयोजन का भी सुझाव दिया। उन्होंने देव समाज से स्वच्छता अभियान में सहभागिता का भी आग्रह किया।

उन्होंने कहा कि मंदिर समितियों को राज्य में गौ-अभ्यारण्य एवं गौ-सदनों के संचालन जैसी अन्य समाजिक गतिविधियों में भी आगे आना चाहिए। उन्होंने संस्कृति सदन की आगंतुक पुस्तिका में अपनी टिप्पणी भी लिखी।

मुख्यमंत्री का आभार जताया (Kardar Union Meeting)

सर्वदेवता सेवा समिति के अध्यक्ष शिवपाल शर्मा ने मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए बजंतरियों के मानदेय में 100 प्रतिशत और देवताओं के नजराने में 33 प्रतिशत वृद्धि के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।

उन्होंने संस्कृति सदन के लोकार्पण के लिए भी उनका आभार जताया। उन्होंने कहा कि सरकारी भूमि पर देवी-देवताओं के मंदिर काफी अर्से से निर्मित किए गए हैं और ऐसे में यह भूमि देवताओं के नाम पर हस्तांतरित की जानी चाहिए।

यह रहे उपस्थित (Kardar Union Meeting)

इस अवसर पर विधायक विनोद कुमार, जवाहर ठाकुर और इंद्र सिंह गांधी, बाल कल्याण परिषद की महासचिव पायल वैद्य, मिल्कफैड के अध्यक्ष निहाल चंद शर्मा, उपायुक्त अरिंदम चौधरी, पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री सहित अन्य गणमान्य जन उपस्थित थे। Kardar Union Meeting

Read More : Davis Cup 2022 preparations complete रोहित को आखिरी दिनों की तैयारी पर भरोसा, नीलसन कड़ी टक्कर देने को तैयार

Read More : Bhanupali-Bilaspur-Beri Rail Line भानुपल्ली-बिलासपुर-बैरी रेललाइन का 75% भारत सरकार तथा 25% एचपी सरकार करेगी वहन

Connect With Us : Twitter | Facebook

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox