होम / HP School Education Board कंपार्टमेंट-इंप्रूवमेंट परीक्षा की तिथि 25 फरवरी तक बढ़ाई

HP School Education Board कंपार्टमेंट-इंप्रूवमेंट परीक्षा की तिथि 25 फरवरी तक बढ़ाई

• LAST UPDATED : February 21, 2022

HP School Education Board कंपार्टमेंट-इंप्रूवमेंट परीक्षा की तिथि 25 फरवरी तक बढ़ाई

इंडिया न्यूज, धर्मशाला :

HP School Education Board : मार्च-अप्रैल, 2022 में संचालित की जाने वाली नियमित परीक्षार्थियों की टर्म-2 परीक्षा के लिए कंपार्टमेंट, एडिशनल विषय, अंग्रेजी केवल, इंप्रूवमेंट आफ परफोरमेंस के पात्र परीक्षार्थियों के लिए प्रवेश पत्र आनलाइन भरने की तिथि को 25 फरवरी तक और विलंब शुल्क 100 रुपए के साथ 28 फरवरी तक बढ़ा दिया गया है।

ये जानकारी प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष डा. सुरेश कुमार सोनी ने दी। उन्होंने बताया कि मैट्रिक और +2 श्रेणी के पात्र परीक्षार्थी अपने प्रवेश पत्र संबंधित विद्यालय के माध्यम से विलंब शुल्क 100 रुपए के साथ 28 फरवरी तक केवल आनलाइन प्रेषित करवा सकते हैं।

मार्च, 2022 में संचालित की जाने वाली 9वीं और 11वीं कक्षाओं की द्वितीय अवधि परीक्षाओं के लिए आनलाइन कक्षा बार प्रश्न-पत्र मांग, शुल्क प्राप्ति के लिए ग्रीष्मकालीन और शीतकालीन विद्यालयों के लिए अंतिम तिथि 28 फरवरी की गई है।

संवाद हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ ने भी स्कूल शिक्षा बोर्ड से 9वीं से 12वीं कक्षा की परीक्षाओं की फीस तिथि को बढ़ाने का आग्रह किया था।

महासंघ के प्रांत महामंत्री डा. मामराज पुंडीर ने कहा कि प्रदेश के कई जिलों में अभी भी स्कूलों में विद्यार्थी नहीं आ रहे हैं। ऐसे में फीस जमा करने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

ऐसे में फीस जमा करवाने की तिथि को बढ़ाने की मांग की गई थी जोकि बोर्ड ने मान ली है। HP School Education Board

Read More : T-20 Cricket Match धर्मशाला में टी-20 क्रिकेट मैच

Connect with us : Twitter | Facebook | Youtube

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox