होम / HRTC: HRTC कर्मियों को मिलेगा 3% महंगाई भत्ता, रेगुलर कर्मचारियों को मृत्यु पर मिलेगें इतने लाख

HRTC: HRTC कर्मियों को मिलेगा 3% महंगाई भत्ता, रेगुलर कर्मचारियों को मृत्यु पर मिलेगें इतने लाख

• LAST UPDATED : June 20, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), HRTC: डिप्टी सीएम की अध्यक्षता में हिमाचल प्रदेश सड़क परिवहन निगम के निदेशक मंडल की बैठक सोमवार देर शाम संपन्न हो गई। इसमें एचआरटीसी कर्मचारियों को तीन प्रतिशत महंगाई भत्ता देने का निर्णय लिया गया। इससे निगम के करीब 11 हजार कर्मचारियों को फायदा होगा।

 कर्मचारी को मृत्यु होने पर 55 हजार रुपये देने का प्रावधान

एचआरटीसी में ड्यूटी के दौरान मृत्यु होने पर बीओडी ने अनुग्रह अनुदान में लगभग तीन गुना वृद्धि को मंजूरी दी। वर्तमान में एचआरटीसी कर्मियों की मृत्यु होने पर नियमित कर्मचारी को 55 हजार रुपये देने का प्रावधान है। अब इसे बढ़ाकर 1.50 लाख रुपये और संविदा कर्मचारियों के लिए एक लाख रुपये करने का निर्णय लिया गया है।

जल्द जुड़ेंगी 360 बसें 

डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि बसों की खरीद के अलावा निगम की आय बढ़ाने और उसे आत्मनिर्भर बनाने के प्रयास किए जा रहे हैं। समय के साथ निगम की सभी देनदारियों का निपटान किया जाएगा। निगम के बेड़े में जल्द ही 556 नई इलेक्ट्रिक, वोल्वो और डीजल बसें शामिल करने की योजना है। इनमें से 196 बसें निगम के बेड़े में शामिल की गई हैं। बाकी 360 बसें जल्द जुड़ जाएंगी। अग्निहोत्री ने कहा कि जल्द ही 75 नई इलेक्ट्रिक बसें भी आएंगी। इसको लेकर टेंडर जारी कर दिया गया है। सरकार जल्द ही 225 अन्य इलेक्ट्रिक बसों को निगम में शामिल करने जा रही है। इसका प्रोटोटाइप तैयार कर लिया गया है। इससे पर्यावरण संरक्षण के साथ-साथ आम लोगों को बेहतर परिवहन सुविधा भी मिलेगी।

सरकार ने 60 डीजल बसों की खरीद को मंजूरी दी 

मुकेश अग्निहोत्री ने बताया कि निगम के बेड़े में 150 नई डीजल और 11 वॉल्वो बसें शामिल की गई हैं। इसके अलावा 60 और डीजल बसों को शामिल करने की मंजूरी सरकार से मिल गई है। नई बसें शामिल होते ही जीरो बुक वैल्यू बसों को बेड़े से बाहर कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें- Impact of Biparjoy storm in Himachal: बिपरजॉय तूफान के कार ण हो सकती हैवी रेन, जानिए किन जिलों में खराब रहेगा मौसम

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox