होम / Independence Day 2024: स्वतंत्रता दिवस समारोह में सीएम फहराएंगे तिरंगा, प्रशासनिक अधिकारी भी होंगे शामिल

Independence Day 2024: स्वतंत्रता दिवस समारोह में सीएम फहराएंगे तिरंगा, प्रशासनिक अधिकारी भी होंगे शामिल

• LAST UPDATED : August 15, 2024

India News HP (इंडिया न्यूज़), Independence Day 2024: राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह का वीरवार को जिला कांगड़ा के देहरा में आयोजन होगा। इस अवसर पर मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराकर मार्च पास्ट की सलामी लेंगे। प्रदेश के लाखों कर्मचारियों और पेंशनरों को इस दौरान महंगाई भत्ता देने की घोषणा के आसार हैं। महिलाओं और युवाओं को केंद्रित करते हुए घोषणाएं भी होने की संभावना है। समारोह के वक्त प्रेरणा स्रोत, हिमाचल गौरव, और विशिष्ट सम्मान पुरस्कार भी वितरण किए जाएंगे।

मुख्यमंत्री शिमला से देहरा के लिए हुए रवाना

समारोह में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री बुधवार दोपहर शिमला से देहरा के लिए रवाना हुए। 15 से 18 अगस्त तक मुख्यमंत्री कांगड़ा और हमीरपुर जिले के चार दिवसीय दौरे पर रहेंगे। स्वतंत्रता दिवस पर सीएम दोनों जिलों के लिए बड़ी घोषणा कर सकते हैं। 18 अगस्त की शाम को मुख्यमंत्री के शिमला लौटने का कार्यक्रम है। राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियां स्थानीय विधायक और मुख्यमंत्री की पत्नी कमलेश ठाकुर की देखरेख में चल रही हैं।

मिलेगे प्रेरणा स्रोत सम्मान

मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना, पुलिस महानिदेशक डॉ. अतुल वर्मा सहित कई अन्य प्रशासनिक अधिकारी भी समारोह में शामिल होने के लिए शिमला से देहरा के लिए रवाना हुए। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पालमपुर के डॉ. राजेश कुमार, पद्मश्री महेश वर्मा और सुंदरनगर के सत्य प्रकाश शर्मा को प्रेरणा स्रोत सम्मान मिलेगा। कुल्लू के केहर सिंह, सोलन के केशव राम, सहायक आयुक्त कर एवं आबकारी विभाग पूनम ठाकुर को हिमाचल गौरव पुरस्कार दिया जाएगा। केबीसी फेम राजधानी शिमला के अरुणोदय शर्मा को विशिष्ट और डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं शासन विभाग को सिविल सेवा पुरस्कार दिया जाएगा।

Read More: Himachal News: दोबारा कैबिनेट में जाएगा पुलिस के बस किराए का मामला, फैसले पर होगा पुनर्विचार

Read More: Accident: सफर करने से सावधान! चंडीगढ़-मनाली NH पर कार पर गिरा पत्थर, चाची-भतीजा घायल

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox