होम / इलैक्ट्रीकल व्हीकल चार्जिंग स्टेशन चिन्हित करने के दिए निर्देश

इलैक्ट्रीकल व्हीकल चार्जिंग स्टेशन चिन्हित करने के दिए निर्देश

• LAST UPDATED : December 16, 2022

इलैक्ट्रीकल व्हीकल चार्जिंग स्टेशन चिन्हित करने के दिए निर्देश

इंडिया न्यूज, मंडी (Mandi-Himachal Pradesh)

जिला में इलैक्ट्रीकल व्हीकल चार्जिंग स्टेशन (Electrical Vehicle Charging Station) चिन्हित करने के लिए शुक्रवार को जिला के अधिकारियों की एक बैठक आयोजित की गयी, जिसकी अध्यक्षता उपायुक्त अरिंदम चैधरी ने की।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार पर्यावरण के अनुकूल (environment friendly) परिवहन सिस्टम स्थापित करने के लिए प्रयासरत है, जिसके लिए चार्जिंग स्टेशन स्थापित करना आवश्यक है।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय उच्च मार्गों पर 50 किलोमीटर की दूरी पर तथा राज्य व मुख्य जिला मार्गों पर 25 किलोमीटर के क्षेत्र में यह चार्जिंग स्टेशन स्थापित किए जायेंगें, जबकि शहरों में एक-एक किलोमीटर के ग्रीड में यह स्टेशन स्थापित किए जायेंगे।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि अपने-अपने विभागों से संबंधित क्षेत्र में अगर वहां 80 स्केयर मीटर से अधिक का स्थान है तो चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने के लिए संबंधित एसडीएम के माध्यम से इसकी सूचना तुरन्त उपायुक्त कार्यालय को भेजें ताकि चिन्हित स्थानों का ब्यौरा शीघ्र प्रदेश सरकार को भेजा जा सके।

इस संदर्भ में उन्होंने परिवहन विभाग को भी आवश्यक दिशानिर्देश दिए। उन्होंने कहा कि भविष्य में इलैक्ट्रीकल व्हीकल की संख्या बढ़ेगी, जिसके लिए हमें अभी से पर्याप्त स्टेशन स्थापित करने के प्रयास करने होंगे । उन्होंने कहा कि सभी बड़े कार्यालयों में यह चार्जिंग स्टेशन होने आवश्यक है, जिनके पास 80 स्केयर मीटर से अधिक का क्षेत्र हो।

इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त जतिन लाल, अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी अश्वनी कुमार सहित सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox