होम / IPL 2023: मैच देखने धर्मशाला स्टेडियम आ सकते हैं दलाई लामा, जानिए कब होगा मैच

IPL 2023: मैच देखने धर्मशाला स्टेडियम आ सकते हैं दलाई लामा, जानिए कब होगा मैच

• LAST UPDATED : April 7, 2023

IPL 2023: हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला स्टेडियम में आईपीएल मैच खेला जाएगा। मैच देखने के लिए दलाई लामा धर्मशाला स्टेडियम आ सकते हैं। इसके लिए हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन दलाई लामा सहित कई मेहमानों को निमंत्रण भेजेगा। 2010 में धर्मशाला स्टेडियम में हुए आईपीएल मैच में तिब्बती धर्मगुरू दलाई लामा ने पंजाब और डेक्कन चार्जर के मैच में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने मैदान में उतरकर खिलाड़ियों से मुलाकात करके उन्हें आशीर्वाद दिया था। लगभग 13 साल बार फिर एचपीसीए तिब्बती धर्मगुरू को मैंच में बुलाने की तैयारी कर रहा है।

  • धर्मशाला स्टेडियम में मैच देखने आ सकते हैं दलाई लामा
  • मई में खेला जाएगा मैच
  • हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन दलाई लामा को भेजेगा निमंत्रण

कई मेहमानों को बुलाने की तैयारी

एचपीसीए के सचिव अवनीश परमार ने कहा कि धर्मशाला में होने वाले दो आईपीएल मैच में तिब्बती धर्मगुरू दलाई लामा को निमंत्रण भेजा जाएगा। मैच की तैयारियों को लेकर इसी माह बैठक करके मेहमानों की नामों की लिस्ट तैयार कर ली जाएगी। इसके बाद सभी महमानों के पास मैच देखने के लिए न्योता भेज दिया जाएगा। स्टेडियम में मैच को लेकर तैयारी की जा रही हैं। परमार ने कहा कि अगर दलाईलामा मैच में आते हैं तो यह एचपीसीए समेत क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए गौरव की बात होगी।

दलाई लामा में है खिलाड़ियों की आस्था

क्रिकेट के कई खिलाड़ी भी तिब्बती धर्मगुरू दलाई लामा में आस्था रखते हैं। जब भी धर्मशाला स्टेडियम में मैच होते हैं तो क्रिकेट खिलाड़ी एचपीसीए के सहयोग से दलाई लामा के निवास पर जाकर उनसे मुलाकात करते हैं और आशीर्वाद लेते हैं। इसके अलावा टीमों की फ्रेंचाइजी के मालिक और पदाधिकारी भी दलाई लामा से मिलकर आशीर्वाद लेते हैं।

इसे भी पढ़े- Himachal high court: हिमाचल हाई कोर्ट में शुरू होगी लाइव स्ट्रीमिंग, ऐसा करने वाला होगा देश का सातवां राज्य

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox