होम / IPS Officers Reshuffle in Himachal: हिमाचल पुलिस में बड़ा फेरबदल, 2 IPS अधिकारी के बदले गए विभाग

IPS Officers Reshuffle in Himachal: हिमाचल पुलिस में बड़ा फेरबदल, 2 IPS अधिकारी के बदले गए विभाग

• LAST UPDATED : March 5, 2024

India News इंडिया न्यूज़),IPS Officers Reshuffle in Himachal: हिमाचल में सिविल सर्विसेज बोर्ड के आदेश पर राज्य सरकार ने दो IPS अधिकारियों के विभाग बदल दिए हैं। हिमाचल सरकार ने वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी विमल गुप्ता को विजिलेंस से हटाकर आईजी वेलफेयर एवं एडमिन के पद पर नियुक्त किया है। वहीं, डीआइजी कल्याण एवं प्रशासन अनुपम शर्मा को डीआइजी जेल नियुक्त किया गया है।

इसके अलावा पोस्टिंग के इंतजार में रहे आईपीएस राहुल नाथ को डीआइजी विजिलेंस और बैच की आइपीएस रंजना चौहान को डीआइजी लॉ एंड ऑर्डर के पद पर तैनात किया गया है।

Also Read: Hanuman Ji: हनुमान जी को बजरंगबली क्यों कहा जाता है, पढ़ें…

हिमाचल पुलिस में भी बड़ा बदलाव किया गया

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश सरकार ने हाल ही में पुलिस में बड़ा फेरबदल किया था। पोस्टिंग की प्रतीक्षा कर रहे एक आईपीएस अधिकारी को सीआईडी ​​का डीजी बनाया गया। राज्य की खुफिया एजेंसी सीआईडी ​​के प्रमुख को बदल दिया गया। सरकार ने केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटे 1991 बैच के आईपीएस अतुल वर्मा को डीजी सीआईडी ​​नियुक्त किया था। गुरुवार देर रात इस संबंध में आदेश जारी कर दिए गए।

Also Read: Himachal News: CM सुक्खू का बड़ा ऐलान, महिलाओं को हर महीने…

सतवंत को एडीजी विजिलेंस नियुक्त किया गया

इससे पहले सतवंत अटवाल सीआईडी ​​के डीजी का कार्यभार देख रहे थे। सरकार ने अब उनसे यह जिम्मेदारी वापस ले ली है।सतवंत अटवाल अब एडीजी विजिलेंस के पद पर काम करेंगे। गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में सियासी घमासान के बीच पुलिस और अधिकारियों के बीच फेरबदल जारी है। जहां कई पुलिस अधिकारियों का तबादला किया जा रहा है। वहीं, कई अधिकारियों से उनकी जिम्मेदारियां वापस लेकर दूसरी जिम्मेदारियां दी जा रही हैं।

Also Read: Punjab Budget 2024: आज होगा पंजाब का बजट पेश, यहां जानें…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox