होम / Jai Ram Thakur ने कांग्रेस पर लगाया आरोप, कहा- “सरकार की कठपुतली बनकर काम रहे विधानसभा अध्यक्ष, पहले क्यों नहीं स्वीकार किया इस्तीफा”

Jai Ram Thakur ने कांग्रेस पर लगाया आरोप, कहा- “सरकार की कठपुतली बनकर काम रहे विधानसभा अध्यक्ष, पहले क्यों नहीं स्वीकार किया इस्तीफा”

• LAST UPDATED : June 3, 2024

India News Himachal (इंडिया न्यूज़), Jai Ram Thakur: हिमाचल प्रदेश में तीन निर्दलीय विधायकों होशियार सिंह, केएल ठाकुर और आशीष शर्मा का इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष ने मंजूर कर लिया है। वहीं, निर्दलीय विधायकों का इस्तीफा स्वीकार होने के बाद पूर्व सीएम जयराम ठाकुर ने हिमाचल की सुक्खू सरकार और स्पीकर पर हमला बोला है। उन्होंने स्पीकर पर सरकार की कठपुतली बनकर काम करने का आरोप लगाया है।

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने क्या कहा?

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा, “अगर विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया को ऐसा करना था तो उन्होंने पहले क्यों नहीं किया? विधानसभा अध्यक्ष एक संवैधानिक पद पर होते हैं। लेकिन वह अपनी गरिमा के विपरीत काम कर रहे हैं। विधानसभा अध्यक्ष सरकार की कठपुतली की तरह काम कर रहे हैं। निर्दलीय विधायकों का चुनाव भी लोकसभा चुनाव के साथ ही कराया जा सकता था। इससे काफी समय और संसाधन की बचत हो सकती थी। लेकिन तीन निर्दलीय विधायकों का इस्तीफा जानबूझकर स्वीकार नहीं किया गया और जब चुनाव खत्म हो गए तो विधानसभा अध्यक्ष ने सरकार के इशारे पर इस्तीफा स्वीकार कर लिया। अब दोबारा चुनाव होंगे।”

Also Read- Himachal News: 12 गांवों में फैला डायरिया, 200 से अधिक लोग प्रभावित

क्या हुआ था मामला?

आपको बता दें कि हिमाचल में 27 फरवरी को हुए राज्यसभा चुनाव में तीन निर्दलीय विधायकों ने भाजपा उम्मीदवार हर्ष महाजन के पक्ष में मतदान किया था। 22 मार्च को निर्दलीय विधायक होशियार सिंह, केएल ठाकुर और आशीष शर्मा विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गए थे। जिसके बाद स्पीकर ने तीनों विधायकों का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया और मामला हाईकोर्ट पहुंच गया।

Also Read- Health Tips: गर्मियों में आंवला खाने के 10 स्वास्थ्य लाभ

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox