होम / JP Nadda: जेपी नड्डा का कांग्रेस पर निशाना, बोले- ओबीसी का हक छीन रहीं हैं सरकारें

JP Nadda: जेपी नड्डा का कांग्रेस पर निशाना, बोले- ओबीसी का हक छीन रहीं हैं सरकारें

• LAST UPDATED : June 14, 2023

India news (इंडिया न्यूज़), JP Nadda, बिलासपुर: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गए हैं। इस दौरान उन्होंने गैर बीजेपी शासित राज्यों पर निशाना साधा। जेपी नड्डा (JP Nadda) ने हाल ही में राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग की तरफ से जारी एक रिपोर्ट का हवाला दिया। उन्होंने पंजाब, हरियाणा, बिहार, राजस्थान और पश्चिम बंगाल की सरकारों पर ओबीसी वर्ग के आरक्षण में सेंधमारी करने की बात कही है। ओबीसी को उनके अधिकारों से वंचित किया जा रहा है।

ओबीसी वर्ग को आरक्षण से किया जा रहा है वंचित- जेपी नड्डा

जेपी नड्डा (JP Nadda) ने बिलासपुर के सर्किटहाऊस में प्रेस कांफ्रेंस में कांग्रेस शासित राज्य सरकारों ओबीसी का हक छीनने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि ओबीसी को जानबूझकर उनके आरक्षण को छीना जा रहा है। नड्डा ने बंगाल की ममता सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि ओबीसी के कोटे को मुस्लिम तुष्टिकरण के भेंट चढ़ाया जा रहा है। बंगाल में 91.5 प्रतिशत आरक्षण को लाभ मुस्लिम ओबीसी को दिया जा रहा है।

बंगाल में ओबीसी के कुल 179 जातियों को शामिल किया गया है, जिनमें 118 मुस्लिम समुदाय की जाति शामिल है। इस तरह बंगाल में बांग्लादेशी घुसपैठ व रोहिंग्या को जातिगत लाभ दिया जा रहा है।

कुल्लू में संबोधित करेंगे जनसभा

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने आज यानी 14 जून को देर शाम कुल्लू के लिए रवाना होगें। बुधवार को कुल्लू में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह होशियारपुर जाएंगे। जेपी नड्डा (JP Nadda) अपने तीन दिन के हिमाचल दौरे के दौरान लोकसभा चुनाव के लिए माहौल तैयार की पूरी कोशिश कर रहे हैं।

इसे भी पढ़े- Himachal Weather: प्रदेश के कई इलाकों में तेज बारिश के साथ…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox