होम / JP Nadda: मंडी में जे पी नड्डा ने किया रोडशो, नाचते-गाते नजर आए लोग

JP Nadda: मंडी में जे पी नड्डा ने किया रोडशो, नाचते-गाते नजर आए लोग

• LAST UPDATED : December 16, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), JP Nadda: पृष्ठभूमि में तेज लयबद्ध संगीत बजने पर युवा पार्टी कार्यकर्ताओं का एक समूह नाच रहा था, ‘वोट फॉर नड्डा जी’ के नारे ने हिमाचल को गर्म कर दिया क्योंकि शनिवार की सुबह पहाड़ी राज्य में ठंडी हवाएं चल रही थीं। भीड़ के पीछे एक कार के ऊपर जगत प्रकाश नड्डा हैं, जो वीडियो में एक तेजतर्रार रोड शो दिखाते हैं। सबसे बड़े राजनीतिक दल भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने अपने गृह राज्य में इस तरह प्रवेश किया। लोकसभा 2024 की राह पर तीन महत्वपूर्ण विधानसभा चुनावों में पार्टी की जीत के साथ, भाजपा प्रमुख अपनी छाप छोड़ने के लिए उत्सुक हैं।

जेपी नड्डा शुक्रवार, 15 दिसंबर को हिमाचल प्रदेश लौट आए। उनका वहां सप्ताहांत बिताने का कार्यक्रम है। देशभर में बीजेपी ने चुनाव दर चुनाव जीत का परचम लहराया है। लेकिन भगवा पार्टी के लिए हिमाचल प्रदेश सबसे आसान मैदान नहीं है। हिमाचल प्रदेश में चार लोकसभा सीटें हैं। 2014 और 2019 दोनों में बीजेपी ने चारों में जीत हासिल की थी। लेकिन 2021 में मंडी में हुआ उपचुनाव कांग्रेस के खाते में चला गया और बीजेपी को एक अहम सीट गंवानी पड़ी। इसके बाद, भगवा पार्टी 2022 में हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव भी हार गई।

शनिवार को, यह मंडी में था कि जेपी नड्डा ने शानदार प्रवेश किया। एक दिन पहले, बिलासपुर में, नड्डा ने मोदी की गारंटी के बारे में वाक्पटुता व्यक्त की – जो लोकसभा चुनावों के रास्ते में तेजी से भाजपा का नारा बन गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की गारंटी का मतलब केवल एक ही गारंटी है – उसके वादे पूरे नहीं होने की गारंटी। इसके विपरीत, मोदी की गारंटी का मतलब है कि चाहे कुछ भी हो, उसे पूरा किया जाएगा।

चुनाव में अभी कुछ महीने बाकी हैं, लेकिन हिमाचल में भाजपा के लिए उम्मीदवार अभी तक तय नहीं हो पाए हैं। हमीरपुर अभी भी अनुराग ठाकुर के खाते में जा सकता है। इस सप्ताह की शुरुआत में प्रकाशित टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि केंद्रीय मंत्री और उनके परिवार के लिए एक पारंपरिक गढ़, ठाकुर इस क्षेत्र को बरकरार रखता है। कांग्रेस लगातार आठ बार यह सीट हार चुकी है। और यहां, सबसे पुरानी पार्टी मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू पर अपनी उम्मीदें लगा सकती है।

एक कुशल तैराक, जे।पी।नड्डा हिमाचल प्रदेश की राजनीतिक स्थिति को अन्य लोगों से बेहतर जानते हैं। विधानसभा चुनावों में पहाड़ी राज्य में पार्टी की हार के बावजूद, भाजपा ने 2024 के चुनावों तक नड्डा के नेतृत्व में अपनी उम्मीद बरकरार रखी है। इस बार बिलासपुर के पूर्व सांसद बाजी पलटने को उत्सुक होंगे।

ये भी पढे़- Fashion: 90’s का फैशन एक बार फिर लौटकर आया; लड़कों ने…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox