होम / Kangra fire incident: कांगड़ा में आग लगने से शादी के सामान हुए राख, कई मवेशी भी झुलसे

Kangra fire incident: कांगड़ा में आग लगने से शादी के सामान हुए राख, कई मवेशी भी झुलसे

• LAST UPDATED : April 12, 2023

Kangra fire incident: हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में बीती रात भीषण आग लग गई। विकास खंड इंदौरा के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत भोग्रवां के मंड क्षेत्र में रात करीब 8:15 बजे आग लगी। आग लगने से घर में रखे लाखों रुपये के सामान जलकर राख हो गए। आग से भारी मात्रा में नुकसान हुआ है। आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई। लेकिन तब तक काफी सामान जलकर राख हो गया था। पीड़ित परिवार का कहना है कि कुछ समय बाद बेटी की शादी थी, जिसके लिए शादी का सामान खरीदकर घर में रखा गया था, जो जलकर राख हो गया।

  • हिमाचल के कांगड़ा में लगी आग
  • आग में शादी के लिए रखा सामान जलकर हुआ राख
  • आग लगने से 15 भैंसे भी झुलस गईं
  • रात 8:15 बजे लगी आग

आग की चपेट में आए कई मवेशी

हिमाचल के कांगड़ा में भीषण आग लगने से पशुओं के लिए रखा गया चारा जलकर राख हो गया। वहीं, गोशाला में बंधी 15 भैंसे आग की चपेट में आने से बुरी तरह झुलस चुकी हैं। अग्नि पीड़ितों ने बताया कि आग लगने के दौरान पूरा परिवार घर के अंदर में ही था। आग रात को करीब 8:15 बजे लगी। देखते ही देखते घर में रखा सब कुछ जलकर राख हो गया।

आग लगने से लाखो का हुआ नुकसान

अग्निकांड पीड़ित फकीर ने बताया कि वे केवल अपने परिवार को बचाने में कामयाब रहे, बाकी सभी वस्तुएं जलकर राख हो गई। उन्होंने कहा कि घर में शादी की तैयारी की जा रही थी, इसी दौरान घर में आग लगने से पांच लाख के करीब नकदी, छह लाख के गहने व 10 लाख रुपसे का सामान जलकर राख हो गया। ग्राम पंचायत भोग्रवां के उपप्रधान जयदीप राणा ने बताया कि फकीर के घर में घर में आग लगने से लाखों का नुकसान हो गया है। जयदीप राणा ने बताया कि फकीर के घर में 15 दिन के बाद शादी थी। उन्होंने सरकार से मांग की है कि पीड़ित की मदद की जाए।

इसे भी पढ़े- Himachal politics: हिमाचल में 13 अप्रैल को होगी कैबिनेट की बैठक, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox