होम / Kangra Flight: अब कांगड़ा जाना होगा और भी आसान, स्पाइस जेट ने शुरू की एक और उड़ान

Kangra Flight: अब कांगड़ा जाना होगा और भी आसान, स्पाइस जेट ने शुरू की एक और उड़ान

• LAST UPDATED : June 3, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), Kangra Flight:  हिमाचल प्रदेश की पर्यटन राजधानी के रूप में विकसित हो रहे कांगड़ा जिले के लिए उड़ानों की संख्या दिनों-दिन बढ़ती जा रही है। पर्यटन सीजन को देखते हुए एयरलाइन स्पाइस जेट ने दिल्ली से धर्मशाला के लिए एक और उड़ान शुरू की है। स्पाइस जेट की गग्गल हवाई अड्डे पर एक दिन में पांच नियमित उड़ानें हैं। नई फ्लाइट शुरू होने के साथ ही दिल्ली से गग्गल आने वाली फ्लाइट्स की संख्या आठ हो गई है। इनमें से पांच उड़ानें स्पाइस जेट द्वारा, दो इंडिगो द्वारा और एक एलायंस एयर द्वारा संचालित की जा रही हैं। ऑफ सीजन में, गग्गल हवाई अड्डे के लिए तीन से चार उड़ानें थीं। पर्यटन सीजन में इनकी संख्या बढ़कर आठ हो गई है।

अधिक उड़ानें होने से काफी कम हो गया हैं हवाई किराया 

इतनी ही उड़ानें गग्गल हवाईअड्डे से दिल्ली के लिए होती हैं। इसके अलावा गग्गल एयरपोर्ट से चंडीगढ़ के लिए भी फ्लाइट है। एलायंस एयर भी सप्ताह में तीन दिन शिमला के लिए उड़ान भरती है। हेली टैक्सी भी सप्ताह में तीन बार धर्मशाला-मंडी-शिमला-चंडीगढ़ रूट पर चलती है। पर्यटन सीजन में दिल्ली से गग्गल एयरपोर्ट के लिए अधिक उड़ानें होने से हवाई किराया भी काफी कम हो गया है। पांच जून के किराए पर नजर डालें तो दिल्ली से धर्मशाला का किराया 4700 रुपये से शुरू होकर 8000 रुपये दर्ज किया गया है। उड़ानें कम होने के कारण पर्यटन सीजन में हवाई किराया 15 से 18 हजार रुपये दर्ज किया गया है।

फ्लाइट         टेकऑफ    लैंडिंग      किराया
स्पाइस जेट     5:55       7:30           5114
एयर इंडिया    6:20        8:10           4745
इंडिगो           6:40        8: 25          5113
स्पाइस जेट     7:10        8:30          5114
स्पाइस जेट     7:50        9:15          5114
स्पाइस जेट     11:10      12:25        6006
इंडिगो            11:10     12:55         8211
स्पाइस जेट       12:00    1:10          5324

काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा यात्रियों को

शुक्रवार सुबह गग्गल हवाईअड्डे पर उतरने वाली स्पाइसजेट की उड़ान में तकनीकी खराबी के कारण करीब एक से डेढ़ घंटे की देरी हुई। यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। स्पाइस जेट एयरलाइंस की फ्लाइट शुक्रवार सुबह आई, लेकिन उसमें कुछ तकनीकी खराबी आ गई। इसके चलते विमान करीब डेढ़ घंटे तक एयरपोर्ट पर रुका रहा। जहाज से लौटने वाले यात्रियों को इंडिगो और स्पाइस जेट की अन्य उड़ानों से दिल्ली भेजा गया। इस संदर्भ में गग्गल एयरपोर्ट के निदेशक धीरेंद्र सिंह से संपर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका।

Reported By: Kashish Goyal

ये भी पढ़ें- Himachal News: नूरपुर में माफिया के खिलाफ आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई, 43 हजार लीटर अवैध शराब जब्त

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox