होम / Kangra news: नूरपुर के भूपेंद्र सिंह को सेना मेडल देकर किया गया सम्मानित

Kangra news: नूरपुर के भूपेंद्र सिंह को सेना मेडल देकर किया गया सम्मानित

• LAST UPDATED : May 3, 2023

India news (इंडिया न्यूज़), Kangra news, कांगड़ा: भारतीय टू पैरा स्पेशल फोर्स में सेवारत भूपेंद्र सिंह को जम्मू कश्मीर में 1 सेना के स्पेशल ऑपरेशन के लिए सेना मेडल से नवाजा गया है। नूरपुर विधानसभा की ग्राम पंचायत नागनी के रहने वाले भूपेंद्र सिंह को 15 अगस्त 2022 में सेना मेडल मिला था। उनके इस उत्कृष्ट कार्य के लिए पूरे गांव में उत्सव जैसा माहौल है। इस अवसर पर गुरु सिंह सभा नागनी द्वारा भूपेंद्र सिंह को स्मृति चिन्ह व शाल पहनाकर सम्मानित किया गया। भूपेंद्र सिंह के भारतीय सेना में अदम्य साहस और बलिदान ने अपने माता-पिता के साथ-साथ संपूर्ण गांव का नाम भारतवर्ष में रोशन किया है।

परिवार के सदस्य भी सेना में दे चुके हैं सेवा

भूपेंद्र सिंह के परिवार में इनके पिता, ताया व चाचा भी सेना में अपनी सेवाएं दे चुके हैं तथा भाई भी भारतीय सेना में अपनी सेवाएं दे रहा है। पारिवारिक माहौल ही ऐसा रहा है, जिसमें भूपेंद्र सिंह का झुकाव बचपन से ही सेना की तरफ था तथा देश के लिए कुछ कर गुजरना इनका बचपन का शौक था। परिवार में भुपेंद्र सिंह की पत्नी व एक छोटी बेटी भी है।

मेरे लिए गौरवपूर्ण पल- भूपेंद्र सिंह

भूपेंद्र सिंह ने कहा कि यह मेरे लिए गौरवपूर्ण पल है। माता पिता के साथ संपूर्ण गांव के लोगों का आशीर्वाद मिल रहा है। उन्होंने कहा कि यह एक अंडरकवर ऑपरेशन था। जो तीन चार महीने चला। उन्होंने कहा कि 1 हफ्ते तक हम आतंकवादियों के साथ ही रहे।

देश के लिए जितना बलिदान दें उतना ही कम है- भूपेंद्र के पिता

इस अवसर पर भूपेंद्र के पिता ने बताया कि हमें बेहद खुशी है कि हमारे बेटे को इतनी बड़ी उपलब्धि प्राप्त हुई है। उन्होंने कहा कि हमें सभी का भरपूर स्नेह मिल रहा है। उन्होंने कहा कि हम अपने देश के लिए जितना भी बलिदान दे सके उतना ही कम है।

इसे भी पढ़े- Himachal pradesh: अप्रैल माह में जीएसटी कलेक्शन में हुई 19 प्रतिशत…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox