होम / Kolkata Murder Case: महिला चिकित्सक रेप व हत्या मामले में प्रदर्शन, रेजिडेंट डॉक्टर्स की पेन डाउन स्ट्राइक जारी

Kolkata Murder Case: महिला चिकित्सक रेप व हत्या मामले में प्रदर्शन, रेजिडेंट डॉक्टर्स की पेन डाउन स्ट्राइक जारी

• LAST UPDATED : August 20, 2024

India News Himachal (इंडिया न्यूज), Kolkata Murder Case: कोलकाता में एक महिला डॉक्टर के दुष्कर्म और हत्या के मामले को लेकर देशभर में आक्रोश है। इस मुद्दे के विरोध में डॉ. वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज नाहन के रेजीडेंट डॉक्टर्स की पेन डाउन स्ट्राइक आज भी जारी है। इस विरोध प्रदर्शन में शामिल डॉक्टरों ने इस मुद्दे को केवल एक महिला डॉक्टर का नहीं, बल्कि हर बेटी का मुद्दा बताया है।

क्या है रेजीडेंट डॉक्टर्स के हड़ताल का उदेश्य

रेजीडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के उपाध्यक्ष डॉ. विकास ने मीडिया से बातचीत में कहा कि उनकी हड़ताल का उद्देश्य लोगों को परेशान करना नहीं है, बल्कि इस गंभीर मुद्दे पर जागरूकता फैलाना है। उनका मानना है कि डॉक्टरों को अपने कार्यक्षेत्र में निर्भीकता के साथ काम करना चाहिए, और इसके लिए समाज को इस दुष्कर्म के बारे में सच्चाई जाननी चाहिए। डॉ. विकास ने बताया कि इस हड़ताल के माध्यम से वे उचित कार्रवाई की मांग कर रहे हैं और चिकित्सकों की सुरक्षा के लिए ठोस कदम उठाने की अपील कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Hans Raj: BJP विधायक हंसराज पर FIR दर्ज, नेता की बेटी से अश्लील चैट और न्यूड फोटो मांगने का आरोप

रेजीडेंट डॉक्टर्स की पेन डाउन स्ट्राइक

वहीं, रेजीडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के महासचिव डॉ. मेहर ने बताया कि इस हड़ताल के दौरान केंद्र और प्रदेश सरकार से स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े लोगों की सुरक्षा को लेकर उचित कदम उठाने की मांग की जा रही है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में अधिकांश मेडिकल संगठनों ने हड़ताल का समर्थन किया है।

मेडिकल कॉलेज नाहन में रेजीडेंट डॉक्टर्स पेन डाउन स्ट्राइक पर हैं, जबकि अन्य मेडिकल संगठनों ने काले बिल्ले लगाकर विरोध प्रदर्शन किया है। यह विरोध प्रदर्शन इस बात को दर्शाता है कि डॉक्टर और स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े लोग अपनी सुरक्षा को लेकर गंभीर हैं और मांग कर रहे हैं कि ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाए जाएं।

ये भी पढ़ें: Himachal Weather: हिमाचल में बाढ़ के अलर्ट के बीच जाने, NH का हाल

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox