होम / Kullu : हिमाचल के बंजार में लगी भीषण आग, कई दुकानें और मकान जलकर हुए राख

Kullu : हिमाचल के बंजार में लगी भीषण आग, कई दुकानें और मकान जलकर हुए राख

• LAST UPDATED : April 10, 2023

Kullu: हिमाचल प्रदेश के जिला कुल्लू के नगर पंचायत बंजार के पुराने बस अड्डे में भीषण आग लग गई। आग रविवार मध्य रात करीब 2 बजे लगी। जिसकी चपेट में आने से 9 दुकानों के साथ चार रिहायशी मकान भी जलकर राख हो गए। इस दौरान आग लगने की जगह पर एक व्यक्ति लापता बताया जा रहा है। समाचार एजेंसी एएनआई की तरफ से बताया गया कि आग पर देर रात काबू पा लिया गया है। आग लगने से बंजार घाटी में अफरा तफरी का माहौल हो गया। आग लगने के समय लोग गहरी नींद में सो रहे थे। रात में गश्त पर तैनात होमगार्ड के प्लाटून कमांडर चंदर सिंह व बीरभद्र सिंह ने इसकी सूचना पुलिस को और दमकल विभाग को दी।

  • हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में लगी भीषण आग
  • आग की चपेट में आई कई दुकानें और मकान
  • रविवार को रात करीब 2 बजे लगी आग
  • होमगार्ड ने दमकल को दी आग लगने की सूचना

मौके पर पहुंची पुलिस

आग लगने के बाद अग्निशमन विभाग, पुलिस और स्थानीय लोग,व्यापारी घटना स्थल पर पहुंचे और आग बुझाने में जुट गए। आग लगने से व्यापारियों को भारी नुकसान हुआ है साथ ही कई मकान भी आग की चपेट में आ गए हैं। काष्ठ कुनी की बनी दुकानें और घर जलकर राख हो गए। अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

देर रात विधायक और प्रशासनिक विभाग पहुंचा बंजार

कुल्लू के बंजार में आग लगने की सूचना मिलते ही विधयाक सुरेंद्र शौरी और डीसी कुल्लू सहित प्रशासनिक अमला भी मध्य रात्रि स्थल पर पहुंच गया, उन्होंने कहा कि अग्निकांड में करोड़ों का नुकसान हुआ है और इसका आकलन किया जा रहा है। दुकान में आग लगने से भारी संख्या में रखे सामान जल गए। वहीं कई मकान भी आग की चपेट में आ गए हैं।

इसे भी पढ़े- Tourist places in himachal: हिमाचल के लाहौल-स्पीति में खूबसूरत पर्यटन स्थल, आने का जरूर करें प्लान

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox