होम / Kullu news: कुल्लू में उपलब्ध कराई गई सभी मर्ज की दवा, मरीजों को अस्पताल में ही मिल रही सुविधा

Kullu news: कुल्लू में उपलब्ध कराई गई सभी मर्ज की दवा, मरीजों को अस्पताल में ही मिल रही सुविधा

• LAST UPDATED : May 10, 2023

India news (इंडिया न्यूज़), Kullu news, कुल्लू: प्रदेश सरकार स्वास्थ्य व्यवस्था को सुचारु बनाने के लिए प्रयासरत है। प्रदेश के कुल्लू में क्षेत्रीय अस्पताल के तीनों दवाइयों के काउंटरों पर मरीजों की भीड़ देखी जा रही है। यहां पर मंगलवार को भी तीनों सरकारी मुफ्त दवाइयों, जन औषधि सस्ती दवाइयों और सब्सिडी वाली दवाइयों के काउंटरों पर मरीजों की अधिक संख्या देखी गई। इस काउंटर से मरीज दवा लेते दिखे। सबसे ज्यादा भीड़ सरकारी मुफ्त दवाइयों वाले काउंटर पर देखी गई। अब कुल्लू के क्षेत्रीय अस्पतालों में मरीजों को सभी मर्ज की दवाएं मिल रही हैं, उन्हें दवा के लिए प्राइवेट मेडिकल स्टोरों पर नहीं जाना पड़ रहा है।

  • कुल्लू के अस्पताल में मिल रही सरकारी दवाएं
  • मरीजों को मिल रही सुविधा
  • मंगलवार को अस्पतालों के बाहर दिखी मरीजों की भीड़

अस्पतालों में शुरू है अल्ट्रासाउंड की सुविधा

कुछ दिन पहले अस्पताल में चिकित्सकों के पद खाली थे, लेकिन अब ये पद भर लिए गए हैं। इसके बाद से अस्पताल में अल्ट्रासाउंड सुविधा भी शुरू हो गई है। अब अस्पताल मे ही जटिल ऑपरेशन किए जा रहे हैं। अस्पताल में एक दिन में 45 अल्ट्रासाउंट किए गए। इसके लिए पहले नेरचौक, आईजीएमसी या पीजीआई चंडीगढ़ जाना पढ़ता था, परंतु अब अस्पताल में सभी उपचार सुविधाओं को उपलब्ध कराया जा रहा है।

मरीज अस्पताल में ही ले रहे हैं दवाएं

अस्पताल में डाक्टर मरीजों के लिए जो भी दवाएं लिख रहे हैं, वे सब इन दुकानों में उपलब्ध हैं। वहीं अगर स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों को देखे तो 12 अप्रैल से लेकर अब तक यानि 28 दिनों में क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में इलाज के लिए आने वाले मरीजों ने यहीं से दवाए ली हैं। इतने दिनों में सरकारी मुफ्त दवाइयों के काउंटर से 7094 से ज्यादा लोगों ने दवाइयां लीं, जबकि जन औषधि सस्ती दवाई के काउंटर से 2250 से अधिक लोगों ने दवाई ली है, वहीं सिविल सप्लाई काउंटर से 5650 से अधिक मरीजों ने इलाज के के लिए दवा ली।
SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox