होम / MC Shimla Election: सीएम ने 8 जगहों में की निक्कड़ सभाएं, कहा- बीजेपी ने शिमला शहर को गर्त में धकेला

MC Shimla Election: सीएम ने 8 जगहों में की निक्कड़ सभाएं, कहा- बीजेपी ने शिमला शहर को गर्त में धकेला

• LAST UPDATED : May 1, 2023

India News(इंडिया न्यूज़) MC Shimla Election: शिमाल नगर निगम चुनाव को लेकर सभी पार्टियां जमीनी स्तर अपने बड़ें-बड़ें नेताओं के साथ पूरी ताकत लगा रही है। इसी क्रम में चुनाव को लिए कांग्रेस उम्मीदवारों के प्रचार में उतरे मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने पूरी ताकत झोंकते हुए गत दिन लगातार 8 जगहों पर नुक्कड़ सभाएं की। इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा और साथ ही कांग्रेस की गांरटियों लोगों के सामने रखा।

सीएम ने कहा कि बीजेपी ने अपने शासनकाल में शिमला शहर को गर्त में धकेल दिया। कंकरीट का जंगल खड़ा कर शहर का पारिस्थितिकी संतुलन बिगाड़ा, जिससे शहर की सुंदरता को तो ग्रहण लगा ही जलवायु परिवर्तन की मार भी झेलनी पड़ रही है।

कांग्रेस शिमला शहर की सुंदरता को लौटाएगी- CM

नगर निगम की सत्ता संभालने के बाद कांग्रेस शहर की सुंदरता को लौटाएगी। पीने का शुद्ध पानी लोगों को मुहैया कराया जाएगा। तारों के जंजाल से शहर को मुक्ति दिलाएंगे। जरूरत के हिसाब से नए एसटीपी बनाएंगे। हर वार्ड में लोगों की मांग अनुरूप विकास किया जाएगा। वह दो बार शिमला से पार्षद रहे हैं, इसलिए लोगों की दिक्कतें भलीभांति जानते हैं।

केंद्र सरकार कर्मचारियों के NPC के 9000 करोड़ पर कुंडली मारकर बैठीCM

मुख्यमंत्री ने कहा कि कर्ज के सहारे राज्य को नहीं चला सकते। सरकार के मंत्रियों ने मेरे साथ आय के नए साधन तलाशे हैं। हमने एक ऐसा बजट पेश किया है, जिससे चार साल में प्रदेश की अर्थव्यवस्था मजबूत होगी। कांग्रेस सरकार का हर काम गारंटी वाला है। केंद्र सरकार कर्मचारियों के एनपीएस के 9000 करोड़ पर कुंडली मारकर बैठी है। कर्ज के बोझ में हम इतना डूब चुके हैं कि सरकार की आय का 22 फीसदी हिस्सा ब्याज चुकाने में ही चला जाता है। केंद्र सरकार हिमाचलियों का हक छीनने में लगी है। वाटर सेस लागू न करने के लिए दिल्ली से चिट्ठियां भेजी जा रही हैं। लेकिन, हम इसे अमलीजामा पहनाकर रहेंगे।

केंद्र सरकार की गलत नीतियों से बड़ रही महगाई- CM

सीएम ने कहा, महंगाई राज्य सरकार के कारण नहीं बढ़ रही। केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण लोग महंगाई की चक्की में पिस रहे हैं। जिन कर्मचारियों का अभी जीपीएफ खाता नहीं खुला है, उनका अगले महीने खुल जाएगा। उनके खाते में बढ़ा हुआ डीए और एरियर आ जाएगा।

बीजेपी 40 हजार लीटर मुफ्त पानी मुहैया कराने का वादा कर रही है, जबकि शिमला शहर की जनता बीजेपी से पूछ रहे हैं कि जब वह अपनी सरकार में नहीं दे पाए तो कांग्रेस सरकार में कैसे दे पाएंगे। बेनमोर मेरा खुद का वार्ड रहा है। शीनम कटारिया को जिताकर भेजिए, उसके साथ ही मैं भी आपके लिए एक पार्षद की तरह काम करूंगा।

इस वोर्डों में की नुक्कड़ सभाएं

मुख्यमंत्री ने पंथाघाटी से कांग्रेस उम्मीदवार कुसुम चौहान, कुसुम्पटी से उम्मीदवार लक्ष्मी चौहान, न्यू शिमला से उम्मीदवार कुसुमलता, पटयोग वार्ड से उम्मीदवार दीपक रोहाल, कंगनाधार से उम्मीदवार रामरतन शर्मा, खलीनी से उम्मीदवार चमन प्रकाश, कनलोग से उम्मीदवार आलोक पठानिया और कृष्णानगर से उम्मीदवार विपन सिंह के लिए भी चुनाव प्रचार किया और लोगों से सभी उम्मीदवारों को जिताने की अपील की।

ये भी पढ़ें- MC Shimla Election: शिमला में लगतार जारी जयराम ठाकुर प्रचार, नुक्कड़ सभाओं कर लोगों को बताएं बीजेपी के वादें

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox