होम / MC Shimla Eletion Results: बीजेपी नेता संजय गुलेरिया ने हार के बाद नगर परिषद चुनावों में गड़बड़ी के लगाए आरोप

MC Shimla Eletion Results: बीजेपी नेता संजय गुलेरिया ने हार के बाद नगर परिषद चुनावों में गड़बड़ी के लगाए आरोप

• LAST UPDATED : May 4, 2023

India news (इंडिया न्यूज़), MC Shimla Eletion Results, शिमला: हिमाचल प्रदेश में नगर निगम शिमला चुनाव के वोटों की गिनती जारी है। जवाली विधानसभा में नगर पंचायत के वार्ड नं-6 में हुए उपचुनाव में बीजेपी नेता संजय गुलेरिया को हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद संजय गुलेरिया, नगर पंचायत जवाली के उपाध्यक्ष एवं पार्षद तिलक रपोत्रा, पूर्व पार्षद रवि कुमार ने हार के कारणों की समीक्षा की। पूर्व पार्षद ने बताया कि वार्ड नं-6 से 47 वोटरों का नाम काटकर अन्य वार्डों के मतदाताओं के नाम वार्ड नं-6 में जोड़ दिए गए। वोटरों की सहमति के बिना वोट कैसे काट दिए गए तथा बिना सहमति से ही वार्ड नं-पांच, सात, आठ व नौ से मतदाताओं के नाम वार्ड नं-6 में कैसे डाल दिए गए।

  • बीजेपी नेता संजय गुलेरिया को नगर पंचायत के उपचुनाव में मिली हार
  • गुलेरिया ने नगर परिषद चुनावों में गड़बड़ी के लगाए आरोप
  • हार के कारणों की समीक्षा की

कांग्रेस ने चुनाव में सरकारी तंत्र का किया प्रयोग- रवि कुमार

पूर्व पार्षद रवि कुमार ने कहा कि एक ही मतदाता बार-बार मत कैसे डाल सकता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने चुनाव में सरकारी तंत्र सहित जन-धन-बल का प्रयोग किया है। उन्होंने कहा कि तथ्यों को एकत्रित करके उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया जाएगा तथा जिन लोगों ने इसी चुनाव में अन्य वार्डों से वोट किया है व इस बार उपचुनाव में वार्ड नं-6 में मताधिकार का प्रयोग किया है उनके खिलाफ भी केस दर्ज करवाया जाएगा।

हमारे उम्मीदवारों का काटा गया था नाम- संजय गुलेरिया

भाजपा नेता संजय गुलेरिया से कहा कि नगर परिषद वार्ड नंबर छह में वार्ड सदस्य के उप चुनाव में बहुत धांधली हुई वार्ड नंबर छह के मतदाताओं की बिना जानकारी से 40 से 45 मतदाताओं के वोट काट दिए गए है यहां तक कि जो हमारे उम्मीदवार थे उसका भी नाम कटा हुआ था यह तो आखिर मौके में पर एसडीएम आफिस में जाकर वोट बनाया गया तो वह चुनाव में हिस्सा ले सकी।

इसके साथ ही जो लोग वार्ड नंबर सात, आठ, वार्ड पांच और छह में पिछले चुनाव में अपने मत का उपयोग अपने अपने वार्ड में किया था उनके मत काटकर छह वार्ड में डाल दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि मुझे तो बड़ी हैरानी है कि कांग्रेस पार्टी ने अपनी हार देखते यह हरकत की है हमने इसको लेकर चर्चा की है और इसको लेकर तथ्य एकत्र कर रहे हैं जिसको लेकर शीघ्र कोर्ट में जाया जाएगा।

इसे भी पढ़े- PGI Satellite Center: ऊना में बनने वाले पीजीआई सैटेलाइट सेंटर को…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox