होम / Cabinet Decisions हिमाचल में 3 साल बाद मेधावियों को मिलेंगे लैपटाप

Cabinet Decisions हिमाचल में 3 साल बाद मेधावियों को मिलेंगे लैपटाप

• LAST UPDATED : March 7, 2022

Cabinet Decisions हिमाचल में 3 साल बाद मेधावियों को मिलेंगे लैपटाप

  • शिक्षा विभाग में भरे जाएंगे मल्टीटास्क वर्कर के 8,000 पदों

इंडिया न्यूज, शिमला :

Cabinet Decisions : हिमाचल प्रदेश की जयराम ठाकुर सरकार चुनावी साल में 3 साल बाद राज्य के मेधावी विद्यार्थियों को आखिरकार लैपटाप की सौगात देने जा रही है।

ये लैपटाप वर्ष 2018-19 और 2019-20 में मेरिट सूची में रहे 10वीं, 12वीं और कालेज के फाइनल ईयर के मेधावी विद्यार्थियों को दिए जाएंगे।

प्रदेश मंत्रिमंडल की सोमवार को शिमला में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई बैठक में ये लैपटाप खरीदने और विद्यार्थियों में बांटने को मंजूरी दी गई।

सूत्रों के अनुसार जयराम ठाकुर सरकार लगभग 83 करोड़ रुपए के लैपटाप खरीदने जा रही है। ये लैपटाप 19,847 विद्यार्थियों को दिए जाएंगे।

बैठक में शिक्षा विभाग में मल्टीटास्क वर्कर के 8,000 पदों को भरने को भी मंजूरी दी गई। ये पद एसडीएम की अध्यक्षता में गठित कमेटी की मंजूरी के बाद भरे जाएंगे।

बैठक में मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत 1,300 नए भवन बनाए जाने की भी मंजूरी दी गई। प्रदेश में हर साल बाढ़ और बारिश की वजह से बह जाने वाले मकानों के प्रभावित लोगों को राहत राशि बढ़ा दी गई है।

मंत्रिमंडल ने ऐसे पीड़ितों को मुआवजा राशि बढ़ाकर 1 लाख 30 हजार रुपए करने को स्वीकृति प्रदान की। बैठक में विभिन्न विभागों में करीब 200 पद भरने को भी स्वीकृति प्रदान की।

मंत्रिमंडल ने एसडीआरएफ के लिए 10 वाहन खरीदने, दौलतपुर चौक में लोक निर्माण विभाग का नया डिवीजन खोलने और बीडीओ के 5 पद भरने की भी मंजूरी दी।

यह पद पदोन्नति के माध्यम से भरे जाएंगे। बैठक में सोलन, नादौन, पांवटा, कंडाघाट और रिकांगपिओ के डेवेलपमेंट प्लान के लिए शहरी निकाय अधिनियम में संशोधन को मंजूरी दी गई।

शिमला नगर निगम में वार्ड की संख्या 41 किए जाने की भी बैठक में मंजूरी प्रदान की गई। Cabinet Decisions

Read More : Opposition Walkout in HP Assembly एचपी विधानसभा में सत्ता पक्ष से टिप्पणियों के मुद्दे पर विपक्ष का वाकआउट

Read More : Himachal Pradesh Teachers Federation delegation meets CM हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ के प्रतिनिधिमंडल की सीएम से भेंट

Read More : Question Hour हिमाचल गृह मंत्रालय और नार्थ जोन काउंसिल में उठाएगा अतिक्रमण का मामला

Read More : Russia-Ukraine War यूक्रेन में अभी भी फंसे हैं हिमाचल के 58 विद्यार्थी

Connect With Us : Twitter | Facebook

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox