होम / Nagaland Oath Ceremony: नागालैंड में आज होगा सीएम का शपथ ग्रहण समारोह, नेफ्यू रियो होंगे सीएम

Nagaland Oath Ceremony: नागालैंड में आज होगा सीएम का शपथ ग्रहण समारोह, नेफ्यू रियो होंगे सीएम

• LAST UPDATED : March 7, 2023

 

इंडिया न्यूज़ (Nagaland Oath Ceremony): नागालैंड में विधानसभा चुनाव होने और उसकी मतगणना होने के बाद सीएम सरकार बनाने की कावयत तेज हो गई है। वहीं एनडीपीपी के नेता व नागालैंड के राजनीतिक दिग्गज नेफ्यू रियो मंगलवार यानी 7 मार्च, 2023 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की उपस्थिति में नागालैंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करेंगे। 2 मार्च को हुई मतगणना के बाद नेफ्यू रियो ने एनडीपीपी और बीजेपी का समर्थन मिलने के बाद राज्यपाल ला गणेशन से मुलाकात करके नागालैंड में सरकार बनाने का दावा किया।

  • नागालैंड में आज होगा मुख्यमंत्री पद का शपथ ग्रहण समारोह
  • नागालैंड के मुख्यमंत्री के रूप में नेफ्यू रियो लेंगे शपथ
  • शपथ ग्रहण में शामिल होंगे पीएम मोदी समेत कई केंद्रीय मंत्री
  • नागालैंड में है एनडीपीपी और बीजेपी के बीच गठबंधन

शपथ ग्रहण में शामिल होंगे केंद्रीय मंत्री

समाचार एजेंसी को मिली जानकारी के अनुसार नेफ्यू रियो के शपथ ग्रहण समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहेंगे। ये केंद्रीय मंत्री दोपहर करीब 1:30 बजे शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद होंगे। यह पहला मौका होगा जब राज्य मंत्रिपरिषद के शपथ ग्रहण समारोह में केंद्रीय मंत्री हिस्सा लेंगे। इस दौरान राज्य में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। वहीं शिक्षा विभाग ने मंगलवार को शहर के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया है।

यानथुंगो पैटन होंगे नागालैंड के उपमुख्यमंत्री

बीजेपी विधायक दल ने अपने राष्ट्रीय प्रवक्ता नलिन कोहली और पर्यवेक्षक रंजीत दास की मौजूदगी में हुई बीजेपी विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से फैसला लिया गया, जिसमें यानथुंगो पैटन को विधायक दल का नेता चुना गया। यानथुंगो पैटन नागालैंड के उपमुख्यमंत्री होंगे।

इसे भी पढ़े- Lok Sabha Election 2024: 2024 के लोकसभा चुनाव पर BJP की नजर, दलितों को लुभाने के लिए शुरू करेगी ये अभियान

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox