होम / NIT Management: NIT प्रबंधन ने जारी किया आदेश, नर्सों को हॅास्टल में भी करनी होगी नाइट ड्यूटी

NIT Management: NIT प्रबंधन ने जारी किया आदेश, नर्सों को हॅास्टल में भी करनी होगी नाइट ड्यूटी

• LAST UPDATED : May 18, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), NIT Management, हमीरपुर: एनआईटी (NIT) हमीरपुर में कर्मचारियों की नियुक्ति को लेकर सवाल उठ रहे हैं। एनआईटी प्रबंधन (NIT Management) की तरफ से एक आदेश जारी किया गया है, जिसमें कहा गया है कि अस्पताल मेंं कार्यरत नर्सों को हॅास्टल में भी नाइट ड्यूटी करना होगा। एनआईटी प्रशासन ने 12 होस्टलों में से केवल एक हॅास्टल में एनआईटी अस्पताल में कार्यरत नर्सों को बिना डॅाक्टर और सिक्योरिटी स्टॅाफ के नाइट ड्यूटी करने के लिए आदेश जारी किया है।

ऐसा कहा जा रहा है कि प्रशासन सभी नियमों का अनदेखा करके आदेश जारी किया है। एनआईटी अस्पताल में पिछले कई वर्षों से आउटसोर्स पर रखी गई नर्सों को नियमों के विरुद्ध कार्य करने को बाध्य किया जा रहा है।

मेडिकल लापरवाही के चलते एनआईटी पर दर्ज है कई मामले

आपको बता दें कि एनआईटी हमीरपुर पर पहले से ही कई मामले दर्ज हैं। यह मामले मेडिकल लापरवाही के चलते दर्ज किए गए हैं। इन लापरवाही के समय डॅाक्टर भी ड्यूटी पर था। ऐसे में अब बिना डॅाक्टर के नर्सों को रात्रि समय में हॅास्टल में तैनात करने पर सवाल उठाना जायज है। अब उसी एनआईटी में प्रबंधन की तरफ से बिना डॅाक्टर के नर्सों को नाइट ड्यूटी करने और मरीजों को दवा देने की बात कही जा रही है।

बिना डॅाक्टर की सलाह के नर्स नहीं दे सकती मरीज को दवा

स्वास्थ्य नियमों के अनुसार कोई भी नर्स बिना डॅाक्टर की सलाह के किसी भी मरीज को दवा नहीं दे सकती हैं। नर्सों की नाइट ड्यूटी अस्पताल में पूरी सिक्योरिटी स्टॅाफ और डॅाक्टर की मौजूदगी में ही लगाई जा सकती है जबकि एनआईटी प्रबंधन इस लोगों को गैरमौजूदगी में नर्सों को नाइट ड्यूटी करने का आदेश जारी किया है।

इसे भी पढ़े- CM Sukhu: सीएम सुक्खू ने बोले- शिक्षा क्षेत्र में उपयोग की…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox