होम / Oath Ceremony: उपचुनाव में जीते तीनों प्रत्याशी 22 जुलाई को लेंगे शपथ, सीएम और नेता विपक्ष रहेंगे मौजूद

Oath Ceremony: उपचुनाव में जीते तीनों प्रत्याशी 22 जुलाई को लेंगे शपथ, सीएम और नेता विपक्ष रहेंगे मौजूद

• LAST UPDATED : July 19, 2024

India News HP ( इंडिया न्यूज ), Oath Ceremony: हिमाचल प्रदेश में हाल ही के विधानसभा उपचुनाव में जीते तीन नए विधायकों का शपथ ग्रहण समारोह 22 जुलाई को होने जा रहा है। चुने गए तीन विधायकों में मुख्यमंत्री सुक्खू की पत्नी कमलेश ठाकुर, हरदीप सिंह बावा और आशीष शर्मा शामिल हैं।

तीनों निर्वाचित सदस्यों को 22 जुलाई को विधानसभा परिसर की लाइब्रेरी में स्पीकर कुलदीप सिंह पठानिया शपथ दिलाएंगे।

सोमवार को संख्या होगी 68

हालिया विधानसभा उपचुनाव में जीत हासिल करने वाले तीन नवनिर्वाचित विधायकों को सोमवार 22 जुलाई की सुबह करीब 11 बजे विधानसभा की लाइब्रेरी में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और नेता विपक्ष जयराम ठाकुर की उपस्थिति में स्पीकर कुलदीप सिंह पठानिया शपथ दिलाएंगे। जिनके शपथ के बाद विधायकों की कुल संख्या 68 पूरी हो जाएगी। साथ विधानसभा में महिला सदस्यों की कुल संख्या भी बढ़कर तीन हो जाएगी। जिसे महिलाओं के विकास और कल्याण में एक मजबूती की तरह देखा जा रहा है। विधानसभा के मानसून सत्र में तीनो नए सदस्यों का स्वागत किया जाएगा।

Also Read:- Himachal Weather: शिमला में झमाझम बरसे बादल, कई भागों में लगातार 7 दिन बारिश का अलर्ट

किस सीट से जीते विधायक लेंगे शपथ

हिमाचल प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में निर्वाचित किए गए नए सदस्यों में सीएम की पत्नी कमलेश ठाकुर भी हैं, जिन्हें देहरा विधानसभा सीट पर कुल 9,399 मतों से जीत मिली है। साथ ही कांग्रेस के नालगढ़ से प्रत्याशी हरदीप सिंह बावा को 8,990 वोटों से जीत मिली है। भाजपा के खाते में मात्र एक ही सीट गई थी। हमीरपुर विधानसभा सीट से 1,571 वोटों से भाजपा के प्रत्याशी आशीष शर्मा की जीत हुई है। अब सोमवार को तीनों सदस्य शपथ लेंगे।

Also Read:- Murder Case: यमुना किनारे मिली युवक की लाश, हालत सुनकर रह जाएंगे दंग

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox