होम / OPS in Himachal: प्रधान अकाउंटेंट जनरल द्वारा किये गए 1 लाख खातों का आवंटन, अंशदान की कटौती की हुई शुरुआत

OPS in Himachal: प्रधान अकाउंटेंट जनरल द्वारा किये गए 1 लाख खातों का आवंटन, अंशदान की कटौती की हुई शुरुआत

• LAST UPDATED : September 4, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), OPS in Himachal: प्रदेश में पुरानी पेंशन की अधिसूचना जारी होने के बाद प्रधान महालेखाकार कार्यालय की ओर से 1,02,500 जीपीएफ खातों का आवंटन किया गया है। इन कर्मचारियों ने ओपीएस का विकल्प चुना था। जबकि अन्य खातों को तैयार किया जा रहा है। वहीं जिन खातों को तैयार कर लिया गया है, उन खाताधारकों के खातों में मासिक अंशदान की कटौती शुरू कर दी है। लगभग 60,000 रुपये कटौतियां इस माह में प्राप्त होने की संभावना है।

12 से 14 हजार खाते खोले 

एनजीओ अध्यक्ष मनदीप ठाकुर, एनपीएएस अध्यक्ष अशोक ठाकुर के अलावा ज्योति प्रकाश, दीपक ओझा और मोहन सिंह और ज्योति प्रकाश द्वारा रविवार को वरिष्ठ लेखा अधिकारी जीपीएफ सेल जेआर चौधरी से मुलाकात की गई। इस दौरान वरिष्ठ लेखा अधिकारी सैल ने कई प्रकार की जानकारी कर्मचारियों को दी। उन्होंने बताया कि अभी 12 से 14 हजार खाते खोले जाने हैं।

डीडीओ से किया आग्रह

इसके लिए तेजी से प्रक्रिया चल रही है। आवंटन होने वाले खातों के लिए डीडीओ से आग्रह किया गया है कि जल्द संबंधित डाटा भेजें। वहीं मनदीप ठाकुर ने बताया कि रविवार को वरिष्ठ लेखा अधिकारी का आभार भी जताया गया। क्योंकि अधिसूचना जारी होने के तीन माह बाद उन्होंने जीपीएफ खाते खोले हैं, जो एक बड़ा आंकड़ा है।

यह भी पढ़े- Hamirpur News: हिमाचल में प्रधान पर लगे सरकारी जमीन के कब्जे का आरोप हुआ सिद्ध, पंचायत चुनाव हुए रद्द पंचायत चुनाव हुए रद्द

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox