होम / Virendra Kanwar Addressed the Public Meeting मनरेगा कंवर्जेंस में करोड़ों के कार्यों को अंजाम दे रही पंचायतें

Virendra Kanwar Addressed the Public Meeting मनरेगा कंवर्जेंस में करोड़ों के कार्यों को अंजाम दे रही पंचायतें

• LAST UPDATED : March 1, 2022

Virendra Kanwar Addressed the Public Meeting मनरेगा कंवर्जेंस में करोड़ों के कार्यों को अंजाम दे रही पंचायतें

  • ग्रामीण विकास मंत्री ने पंजोत पंचायत में 1 करोड़ रुपए से अधिक के उद्घाटन-शिलान्यास किए

इंडिया न्यूज, हमीरपुर :

Virendra Kanwar Addressed the Public Meeting : ग्रामीण विकास, पंचायतीराज, कृषि और पशुपालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने मंगलवार को ग्राम पंचायत पंजोत में लगभग साढ़े 16 लाख रुपए की लागत से निर्मित सामुदायिक भवन का उद्घाटन किया।

उन्होंने लगभग 53 लाख रुपए से बनने वाले नए पंचायत घर और करीब 35 लाख रुपए की अनुमानित लागत से विकसित किए जाने वाले पंचवटी पार्क की आधारशिला भी रखी।

इस अवसर जनसभा को संबोधित करते हुए वीरेंद्र कंवर ने कहा कि पंचवटी पार्क में बच्चों के लिए झूलों के अलावा ओपन जिम और कई अन्य सुविधाएं भी मुहैया करवाई जाएंगी।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार मनरेगा के माध्यम से गांवों के चहुंमुखी विकास के लिए करोड़ों रुपए का बजट उपलब्ध करवा रही है तथा कई पंचायतें मनरेगा कंवर्जेंस के माध्यम से बड़े-बड़े विकास कार्यों को भी अंजाम दे रही हैं।

इसी कड़ी में सुजानपुर के निकट भलेठ में भी एक बेहतरीन धार्मिक एवं पर्यटन स्थल विकसित किया जा रहा है। वीरेंद्र कंवर ने बताया कि प्रदेश सरकार पंचायत कार्यालयों का निर्माण अब बहुउद्देश्यीय भवनों के तौर पर कर रही है।

इससे लोगों को एक ही छत के नीचे कई सुविधाएं उपलब्ध होंगी। सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की चर्चा करते हुए वीरेंद्र कंवर ने कहा कि सामाजिक सुरक्षा पेंशन का दायरा बढ़ाए जाने से लाखों वरिष्ठ नागरिक एवं जरूरतमंद लोग लाभान्वित हो रहे हैं।

विभिन्न कारणों से असहाय जिंदगी जी रहे लोगों के लिए प्रदेश सरकार की सहारा योजना एक बहुत बड़ा सहारा साबित हो रही है। इनके अलावा अन्य योजनाओं का सीधा लाभ गरीब, जरूरतमंद और ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों तक पहुंच रहा है।

इस अवसर पर वीरेंद्र कंवर ने स्वयं सहायता समूह द्वारा तैयार किए गए उत्पादों का अवलोकन किया तथा इन उत्पादों की सराहना की।

उन्होंने इन उत्पादों की बेहतर मार्केटिंग पर जोर दिया तथा इनकी बिक्री के लिए शैड के निर्माण के लिए 10 लाख रुपए तथा पंचायत के कोमन सर्विस सेंटर के लिए 5 लाख रुपये देने की घोषणा की।

इससे पहले स्थानीय विधायक एवं हिमाचल प्रदेश विधानसभा में उप मुख्य सचेतक कमलेश कुमारी ने ग्रामीण विकास मंत्री का स्वागत किया तथा भोरंज विधानसभा क्षेत्रों में करवाए जा रहे विकास कार्यों की जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि क्षेत्रवासियों को पर्याप्त पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए लगभग 46 करोड़ रुपए की योजना का कार्य जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा।

इस योजना के अलावा क्षेत्र में करोड़ों रुपए की कई अन्य पेयजल योजनाओं के कार्य भी युद्ध स्तर पर करवाए जा रहे हैं। क्षेत्र की विभिन्न सड़कों पर भी करोड़ों की धनराशि खर्च की जा रही है।

इस मौके पर भोरंज भाजपा मंडल के अध्यक्ष देशराज शर्मा और महामंत्री एवं स्थानीय पंचायत प्रधान चमन ठाकुर ने भी अपने विचार रखे।

कार्यक्रम में गौसेवा आयोग के उपाध्यक्ष अशोक शर्मा, जिला परिषद अध्यक्ष बबली देवी, उपाध्यक्ष नरेश कुमार, बीडीसी उपाध्यक्ष प्यार चंद चौहान, अन्य जनप्रतिनिधि, भाजपा मीडिया प्रभारी पुरुषोत्तम लाल, अन्य पदाधिकारी, एसडीएम हमीरपुर डा. चिरंजी लाल चौहान और विभिन्न विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे। Virendra Kanwar Addressed the Public Meeting

Read More : Indian Students in Ukraine पीएम मोदी यूक्रेन में फंसे भारतीय विद्यार्थियों के लिए चिंतित: अविनाश राय खन्ना

Connect With Us : Twitter | Facebook

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox