होम / Political News: सीएम सुक्खू और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने की बैठक, शानन डैम, पन बिजली, के साथ स्मार्ट सिटी पर चर्चा

Political News: सीएम सुक्खू और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने की बैठक, शानन डैम, पन बिजली, के साथ स्मार्ट सिटी पर चर्चा

• LAST UPDATED : July 19, 2024

India News HP ( इंडिया न्यूज ), Political News: केंद्रीय ऊर्जा एवं शहरी विकास मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने हिमाचल के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू के साथ चंडीगढ़ में बैठक की। करीब दो घंटो तक चली इस बैठक में हिमाचल के लोक निर्माण विभाग मंत्री विक्रमादित्य सिंह भी उपस्थित रहे।

बैठक में केंद्र सरकार की हिमाचल में चलने वाली कई योजनाओं पर समीक्षा हुई साथ ही हिमाचल के मुद्दों पर चर्चा भी हुई।

नए प्रोजेक्ट पर हुई चर्चा

बैठक के बाद हुई पत्रकारों से बातचीत के दौरान मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि हिल स्टेट में होने वाले विकास में हिमाचल पहले पायदान पर है। उन्होंने बताया कि सीएम सुक्खू के साथ बैठक में ऊर्जा के क्षेत्रों के साथ अर्बन डेवलपमेंट पर चर्चा हुई। साथ ही पन बिजली से जुड़े नए प्रोजेक्ट को शुरू करने पर भी बात हुई और पुराने प्रोजेक्ट पर समीक्षा भी की गई। पन बिजली हिमाचल की ऊर्जा का महत्वपूर्ण स्रोत है।

Also Read:- Cryptocurrency Scam: 2500 करोड़ का घोटाला कर देश छोड़कर भाग रहा था मास्टरमाइंड, हुआ गिरफ्तार

हिमाचल में स्मार्ट सिटी

केंद्रीय मंत्री खट्टर ने बैठक की जानकारी देते हुए बताया कि हिमाचल में शहरी विकास के लिए स्मार्ट सिटी बनाने की चर्चा हुई है। स्मार्ट सिटी के लिए समय को भी मार्च 2025 तक के लिए बढ़ा दिया गया है। देश भर के 29 शहरों में 10 को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए चुना जाना है। इसको लेकर केंद्र को हिमाचल में स्मार्ट सिटी बनाए जाने का प्रस्ताव भेजा गया है।

केंद्रीय मंत्री खट्टर का कहना है कि शानन डैम परियोजना पर पंजाब और हिमाचल दोनों अधिकार जता रहे हैं। वहीं इस पर 99 साल की लीज खत्म हो गई है, लेकिन मामला कोर्ट में है। सुप्रीम कोर्ट का जो फैसला आएगा उसे लागू किया जाएगा।

Also Read:- Oath Ceremony: उपचुनाव में जीते तीनों प्रत्याशी 22 जुलाई को लेंगे शपथ, सीएम और नेता विपक्ष रहेंगे मौजूद

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox