होम / Pratibha singh: प्रदेश में दवाओं के सैंपल फेल होने पर प्रतिभा सिंह ने जताई चिंता, कार्यवाही करने की कही बात

Pratibha singh: प्रदेश में दवाओं के सैंपल फेल होने पर प्रतिभा सिंह ने जताई चिंता, कार्यवाही करने की कही बात

• LAST UPDATED : May 18, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Pratibha singh, हिमाचल प्रदेश: हिमाचल प्रदेश में आए दिन दवाओं के सैंपल फेल होने पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह (Pratibha singh) से चिंता जताई है। उन्होंने सरकार से दोषी दवा कंपनियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने को कहा है। उन्होंने कहा है कि दवाइयों की गुणवत्ता से किसी भी प्रकार का समझौता सहन नहीं किया जाएगा। प्रतिभा सिंह (Pratibha singh) ने मीडिया में आई उन सूचनाओं पर गंभीरता से चिंता जताई हैं। इस सूचनाओं में प्रदेश की 11 दवाओं के सैंपल फेल होने की बात कही गई है।

प्रतिभा सिंह (Pratibha singh) ने कहा कि बार बार घटिया दवा निर्माण करने वाली कम्पनियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जानी चाहिए। उन्होंने कहा है कि सरकारी अस्पतालों में इन दवा कम्पनियों की दवाओं की जांच भी की जानी चाहिए। उन्होंने सरकारी अस्पतालों में दवाओं की आपूर्ति पर भी विशेष निगरानी रखने की जरूरत है। उन्हें भी समय-समय पर दवाओं की निम्न गुणवत्ता की सूचनाएं मिलती रही हैं,जो बहुत ही चिंता की बात हैं।

अस्पतालों में दवाइयों की उपलब्ध सुनिश्चित हो- प्रतिभा सिंह

प्रतिभा सिंह (Pratibha singh) ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू व स्वास्थ्य मंत्री कर्नल डॉक्टर धनीराम शांडिल से प्रदेश के सभी अस्पतालों विशेष तौर पर दूरदराज के ग्रमीण इलाको में स्वास्थ्य सेवाएं सुदृढ़ करने व आवश्यक दवाइयों की उपलब्धता सुनिश्चित करने को कहा है। उन्होंने कहा है कि लोगों को घर द्वार ही बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध हो इसमें किसी भी प्रकार की ढ़िलाई नहीं बरती जानी चाहिए।

इसे भी पढ़े- Shimla news: उपायुक्त कार्यालय के बाहर वामपंथी संगठनों का प्रदर्शन, बृजभूषण…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox