होम / Rahul gandhi: सचिन पायलट के करीबी ने राहुल गांधी को बताया ‘झक्की’, कहा- विदेश में जाकर कर रहे भारत का अपमान

Rahul gandhi: सचिन पायलट के करीबी ने राहुल गांधी को बताया ‘झक्की’, कहा- विदेश में जाकर कर रहे भारत का अपमान

• LAST UPDATED : March 9, 2023

 

इंडिया न्यूज़, हिमाचल प्रदेश: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी अपनी ही पार्टी के मंत्री के बेटे की निगाह पर आ गए हैं। राजस्थान के पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह के बेटे अनिरुद्ध सिंह ने राहुल गांधी को अपने निशाने पर लेते हुए आरोप लगाया है। उन्होंने अपने आरोप में कहा कि राहुल गांधी विदेश में जाकर देश का अपमान करते हैं। अनिरुद्ध ने लंदन में ब्रिटिश हाउस ऑफ कॉमन्स के ग्रैंड कमेटी रूम में आयोजित हुए कार्यक्रम में राहुल के हवाले के एक रिपोर्ट को टैग करते हुए ट्वीट किया कि ‘हमारी संसद के माइक खामोश हैं।’ ऐसा कहकर क्या राहुल गांधी झक्की हो गए हैं, जो दूसरे देश की संसद में जाकर अपने ही देश का अपमान कर रहे हैं। शायद वह इटली को ही अपनी मातृभूमि मानते हैं।

  • राजस्थान के पर्यटन मंत्री के बेटे अनिरुद्ध ने राहुल गांधी पर लगाया आरोप
  • अपने आरोप में कहा कि राहुल विदेशी जमीन पर जाकर देश का अपमान कर रहे हैं
  • अनिरुद्ध ने कहा कि राहुल गांधी शायद इटली को मानते हैं अपनी मातृभूमि
  • अनिरुद्ध को सचिन पायलट का करीबी माना जाता है

अनिरुद्ध के आरोप की हो रही आलोचना

अनिरुद्ध सिंह की तरफ से राहुल गांधी पर लगाए गए आरोप को लेकर बवाल होने लगा है। कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ताओं ने अनिरुद्ध के आरोपों की आलोचना की है। हालांकि अनिरुद्ध को सचिन का करीबी माना जाता है। इससे पहले भी अनिरुद्ध ने अपने परिवार को करौली के जादौन राजपूतों से उत्पन्न होने का दावा किया था, जिस पर जाटों के एक वर्ग ने उन्हें फटकार लगाई थी। उन्होंने कहा था कि वह भरतपुर के तत्कालीन शाही परिवार के वंशज हैं।

लंदन में राहुल गांधी ने सदन को लेकर क्या कहा?

राहुल गांधी अपने ब्रिटेन दौरे के दौरान केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने भारत में सदन के अंदर विपक्षी नेताओं का माइक बंद करने का आरोप लगाया। राहुल गांधी ने कहा कि हमारे यहां सदन में माइक खराब नहीं हैं वो काम कर रहे हैं लेकिन फिर भी आप उनका इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं। मैं जब संसद में अपनी बात रखता हूं तो वहां कई बार ऐसा हुआ है।

इसे भी पढ़े- US Report: अमेरिका की रिपोर्ट में दावा, अगर मोदी सरकार में पाकिस्तान करेगा हमला तो भारतीय सेना देगी मुहतोड़ जवाब

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox