होम / Renukaji Dam: रेणुकाजी बांध प्रभावित परियोजना के तहत प्रस्तावित 1,408 परिवारों में से 1,362 प्रभावित परिवार घोषित

Renukaji Dam: रेणुकाजी बांध प्रभावित परियोजना के तहत प्रस्तावित 1,408 परिवारों में से 1,362 प्रभावित परिवार घोषित

• LAST UPDATED : September 19, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Renukaji Dam, Himachal: रेणुकाजी बांध परियोजना के 1,362 परिवार प्रभावित घोषित हो गए हैं। जिला समाहर्ता सिरमौर ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है। अधिसूचना के अनुसार रेणुकाजी बांध प्रभावित परियोजना के चलते कुल 1,408 प्रस्तावित परिवारों में से 1,362 परिवारों को मुख्य परियोजना प्रभावित परिवार घोषित किया गया।

मुख्य परियोजना प्रभावित परिवार किया घोषित 

उपायुक्त और जिला समाहर्ता सिरमौर सुमित खिमटा द्वारा हिमाचल प्रदेश स्वर्ण जयंती ऊर्जा नीति 2021 और संशोधन 2022 की अधिसूचना के अनुसरण में रेणुकाजी बांध परियोजना तथा हिमाचल प्रदेश पावर कार्पोरेशन लिमिटेड की गतिविधियों की वजह से प्रथम चरण में प्रभावित 1,362 परिवारों को रेणुकाजी बांध परियोजना के मुख्य परियोजना प्रभावित परिवार घोषित कर दिया गया।

कमेटी के समक्ष रखे 360 दावे तथा आक्षेप प्राप्त

अधिसूचना के अनुसार दावे और आक्षेप प्रस्तुत करने की इस अवधि के दौरान कमेटी के समक्ष 360 दावे और आक्षेप प्राप्त हुए। परियोजना की ओर से गठित कमेटी ने इन दावों में से 46 दावों पर विभिन्न कारणों से लंबित रखा है। शेष दावों पर निर्णय होने के बाद इन्हें सूची में शामिल करने पर विचार किया जाएगा।

खिमटा का कहना है कि इन दावों तथा आक्षेपों में से ददाहू तहसील के तहत 115,राजगढ़ तहसील के तहत 12, नौहराधार तहसील के तहत 33, उप-तहसील नारग-वासनी के तहत 20, संगड़ाह तहसील के तहत 180 परिवारों द्वारा अपने दावे तथा आक्षेप प्रस्तुत किए गए। ददाहू तहसील की बिरला पंचायत और राजगढ़ तहसील की डिंबर पंचायत से किसी भी प्रकार के दावे और आक्षेप प्राप्त नहीं हुए हैं।

यह भी पढ़े- Road Accident Shimla: कोटखाई के कोकूनाला में हुई एक पिकअप और बाइक की टक्कर, दो युवकों की मौत

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox