होम / Road Block: हिमाचल में बारिश के कारण लैंडस्लाइड, 70 नेशनल हाईवे ब्लॉक

Road Block: हिमाचल में बारिश के कारण लैंडस्लाइड, 70 नेशनल हाईवे ब्लॉक

• LAST UPDATED : July 8, 2024

India News HP ( इंडिया न्यूज ), Road Block: हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश के कारण सोमवार को भूस्खलन हुआ, जिसके कारण अधिकारियों को राष्ट्रीय राजमार्ग सहित 70 से अधिक सड़कें बंद करनी पड़ीं। विभाग के अधिकारियों ने कहा कि शिमला-किन्नौर रोड (राष्ट्रीय राजमार्ग 5) किन्नौर जिले में नाथपा स्लाइडिंग पॉइंट के पास ब्लॉक हो गया है।

राष्ट्रीय राजमार्ग 5 के अलावा 70 सड़कें ब्लॉक

राज्य के इमरजेंसी सेवा केंद्र के अनुसार, राष्ट्रीय राजमार्ग 5 के अलावा 70 सड़कें – मंडी में 31, शिमला में 26, सिरमौर और किन्नौर में चार-चार, हमीरपुर और कुल्लू में दो-दो और कांगड़ा जिले में एक रोड यातायात के लिए बंद हैं। इसके अलावा 84 ट्रांसफार्मर और 51 जल योजनाएं भी प्रभावित हुईं।

Also Read- Ground Cracks Lahaul Spiti: दूसरा जोशीमठ बना लाहौल स्पीति, जमीन में पड़ी दरारें, जानें क्या है कारण?

इन जिलों में इतनी हुई बारिश

रविवार शाम से राज्य के कुछ हिस्सों में मध्यम बारिश हुई, जिसमें मालरोअन में सबसे अधिक 70 मिमी बारिश दर्ज की गई, इसके बाद शिमला (44 मिमी), कसौली (38.2 मिमी), कुफरी (24.2 मिमी), नाहन (23.1 मिमी), सराहन ( 21 मिमी), मशोबरा (17.5 मिमी), पालमपुर (15 मिमी), बिलासपुर (12 मिमी) और जुब्बरहट्टी (10.5 मिमी)।

शिमला में क्षेत्रीय मौसम कार्यालय ने 11-12 जुलाई को अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश, तूफान और बिजली गिरने के लिए ‘पीली’ चेतावनी जारी की है। इसमें वृक्षारोपण, बागवानी और खड़ी फसलों को नुकसान, कमजोर संरचनाओं को आंशिक नुकसान, तेज हवाओं और बारिश के कारण कच्चे घरों और झोपड़ियों को मामूली नुकसान, यातायात में व्यवधान और निचले इलाकों में जलभराव की चेतावनी दी गई है।

Also Read- Ground Cracks Lahaul Spiti: दूसरा जोशीमठ बना लाहौल स्पीति, जमीन में पड़ी दरारें, जानें क्या है कारण?

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox