होम / Self-Reliant Economy Dialogue Program आम बजट पर हिमाचल प्रदेश को मिला प्रधानमंत्री का मार्गदर्शन

Self-Reliant Economy Dialogue Program आम बजट पर हिमाचल प्रदेश को मिला प्रधानमंत्री का मार्गदर्शन

• LAST UPDATED : February 2, 2022

Self-Reliant Economy Dialogue Program आम बजट पर हिमाचल प्रदेश को मिला प्रधानमंत्री का मार्गदर्शन

  • प्रदेश के 74 मंडलों में सुना गया मोदी का सीधा संवाद

इंडिया न्यूज, शिमला :

Self-Reliant Economy Dialogue Program : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर अर्थव्यवस्था संवाद कार्यक्रम को पूरे प्रदेश में 74 मंडलों में बड़ी स्क्रीन लगा कर उत्साहपूर्वक सुना गया।

इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने आम बजट पर सीधा संवाद किया और बजट के मुख्य बिंदुओं पर प्रकाश डाला। इस संवाद कार्यक्रम का संचालन राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा द्वारा किया गया।

कार्यक्रम की जानकारी देते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कहा कि आत्मनिर्भर अर्थव्यवस्था कार्यक्रम को प्रदेश भर में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, सभी मंत्री, सभी विधायक, सांसद, नगर इकाइयों के चुने हुए प्रतिनिधियों, भाजपा प्रदेश पदाधिकारियों, जिला-मंडल के पदाधिकारियों द्वारा सुना गया।

इस कार्यक्रम के माध्यम से भाजपा कार्यकर्ताओं को आम बजट को समझने का सुनहरा अवसर प्राप्त हुआ। इसके उपरांत भाजपा कार्यकर्ता आम बजट को लेकर जन-जन तक जाएगा।

कश्यप ने कहा कि गत मंगलवार को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बहुत ही अच्छे ढंग से बजट के कुछ पहलुओं को हमारे सामने रखा था।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने बताया कि इस समय 100 साल में आई सबसे बड़ी वैश्विक महामारी से देश लड़ रहा है। कोरोना का ये कालखंड दुनिया के लिए अनेक चुनौतियां लेकर आया है।

दुनिया उस चौराहे पर आकर खड़ी हो गई है जहां टर्निंग प्वाइंट निश्चित है। आगे जो दुनिया हम देखने वाले हैं, वो वैसी नहीं होगी, जैसी कोरोना से पहले थी।

भाजपा महामंत्री त्रिलोक जम्वाल ने इस अवसर पर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हमेशा हमें समय-समय पर मार्गदर्शन मिलता रहा है।

अमृत काल, आने वाले 25 वर्ष में नए भारत की नींव रखने का जो संकल्प है, उसे पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री जी ने जो कार्यरूप दिया है, वो देश को विकास की नई ऊंचाई पर ले जाएगा।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की रुचि पार्टी के प्रति हमेशा रही है। पार्टी को दिशा देने में उनका सहयोग हमें हमेशा मिलता रहा है।

जम्वाल ने कहा कि कोरोना काल में जब सभी पार्टियां लुप्त हो गई थीं, तब प्रधानमंत्री जी ने हमें सेवा ही संगठन अभियान के तहत दिशा दी और संक्रमण से लड़ने के लिए हमारा मार्गदर्शन किया।

उन्होंने कहा कि इस बजट में अब करीब 9 करोड़ ग्रामीण घरों में नल से जल पहुंचने लगा है। इसमें से करीब 5 करोड़ से ज्यादा पानी के कनेक्शन जल जीवन मिशन के तहत पिछले 2 वर्षों में दिए गए हैं।

बजट में घोषणा की गई है कि इस साल करीब 4 करोड़ ग्रामीण घरों को पानी का कनेक्शन दिया जाएगा। केंद्र सरकार द्वारा ऐसी कई बड़ी घोषणाएं की गई हैं।

कार्यक्रम में डेजी ठाकुर, गणेश दत्त, कुसुम सदरेट, कर्ण नंदा, रश्मिधर सूद, प्यार सिंह कंवर, सुनील धर, शुभंकर सूद, प्रभात, अमृता, जगजीत, राजा, कमलेश एवं कई कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। Self-Reliant Economy Dialogue Program

Read More : Earthquake in Chamba चम्बा में 6 दिन में दूसरी बार भूकंप

Read More : Congress Expressed Concern केंद्रीय बजट में हिमाचल की उपेक्षा

Connect with us : Twitter | Facebook | Youtube

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox