होम / शाहपुर को बनाया जाएगा आदर्श विधानसभा क्षेत्र – केवल पठानिया

शाहपुर को बनाया जाएगा आदर्श विधानसभा क्षेत्र – केवल पठानिया

• LAST UPDATED : December 20, 2022

शाहपुर को बनाया जाएगा आदर्श विधानसभा क्षेत्र – केवल पठानिया

इंडिया न्यूज, धर्मशाला (Dharamshala-Himachal Pradesh)

प्रदेश में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में बनी सरकार आमजन की सुविधा के अनुरूप व्यवस्थाओं के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध है, इसलिए सभी विभाग लोगों की आकांक्षाओं और अपेक्षाओं को ध्यान में रखते हुए अपना कार्य करें। एसडीएम कार्यालय शाहपुर में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा को लेकर आयोजित बैठक में विधायक केवल सिंह पठानिया ने यह बात कही।

उन्होंने कहा कि शाहपुर विधानसभा क्षेत्र को आदर्श विधानसभा क्षेत्र बनाया जाएगा। शाहपुर की जनता ने व्यवस्था परिवर्तन के लिए उन्हें चुनकर विधानसभा में भेजा है और वह उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए पूरी सेवा भाव से कार्य करेंगें।

उन्होंने कहा कि शाहपुर में भ्रष्टाचार मुक्त एवं पारदर्शिता के साथ विकास कार्यों को निर्धारित समयावधि में पूरा किया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि विकास कार्यों की गुणवत्ता का ध्यान रखते हुए इन्हें निर्धारित समय में पूरा किया जाये।

उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि उनके पूर्व कार्यकाल के समय की जो पट्टिकाएँ क्षतिग्रस्त हैं या तोड़ दी गई हैं, उन्हें एक सप्ताह की भीतर लगवाना सुनिश्चित करें।

\पठानिया ने शाहपुर में शान्तिपूर्वक चुनाव सम्पन्न करवाने के लिए सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों का आभार जताया।

बैठक में उन्होंने जलशक्ति, स्वास्थ्य, ग्रामीण विकास, कृषि एवं बागवानी, पुलिस, बिजली, राजस्व इत्यादि विभागों द्वारा किये जा रहे विभिन्न विकास कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी ली।

उन्होंने लोक निर्माण विभाग को आदेश दिए कि निजी भवनों में चल रहे स्वास्थ्य विभाग के कार्यालयों का भी प्राकलन तैयार किया जाये।

उन्होंने बीएमओ शाहपुर को आदेश दिए कि वह शाहपुर में सिविल सप्लाई की दुकान खोलने की संभावनाएं तलाशे जिससे यहाँ के लोगों को भी दवाइयां उचित दामों पर मिल सकें।

उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को अपनी सेवाएं सुदृढ़ करने को कहा, ताकि क्षेत्र के लोगों को अच्छी स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सकें और उन्हें इधर-इधर न भटकना पड़े। पठानिया ने खण्ड विकास अधिकारी को आदेश देते हुए कहा कि वह रैत विकास खण्ड की हर पंचायत का एक समान विकास सुनिश्चित करें।

उन्होंने शाहपुर, दरीणी तथा लंज महाविद्यालयों के प्राचार्यों से भी वहां पर चल रही विभिन्न गतिविधियों की रिपोर्ट ली।

उन्होंने नगर पंचायत शाहपुर के सचिव से नगर में आमजन को दी जा रही सहूलियतों के बारे भी जानकारी प्राप्त की।

पठानिया ने वन विभाग के अधिकारियों को धारकन्डी क्षेत्र की लमडल, खबरु वाटरफॉल, तथा करेरी इत्यादि स्थानों को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने की कार्ययोजना बनाने को कहा।

उन्होंने कहा कि यह शाहपुर के सरकारी कार्यालय में यह सुनिश्चित हो कि आमजन को बार-बार ऑफिस के चक्कर न लगाने, पड़े बल्कि सुगमता और आसानी से नागरिक अपना काम करवा सके।

इससे पहले मिनी सचिवालय में आने पर शाहपुर के एसडीएम डॉ0 मुरारी ने उनका स्वागत किया।

इस अवसर पर डीएसपी शाहपुर, अधीक्षण अभियंता राजीव महाजन, डीएफओ संजीव शर्मा, अधिशासी अभियंता जल शक्ति, लोक निर्माण तथा विद्युत विभाग, बीएमओ शाहपुर, तहसीलदार, कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष सुरजीत राणा, मीडिया प्रभारी विनय के अतिरिक्त सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox