होम / Shimla News: हिमाचल में पांच लाख पर्यटकों ने कुछ इस अंदाज में सेलिब्रेट किया नए साल का जश्न, विंटर कार्निवल अब 4 जनवरी तक

Shimla News: हिमाचल में पांच लाख पर्यटकों ने कुछ इस अंदाज में सेलिब्रेट किया नए साल का जश्न, विंटर कार्निवल अब 4 जनवरी तक

• LAST UPDATED : January 1, 2024

India News (इंडिया न्यूज़),Shimla News: देशभर में सभी लोग नए साल के जश्न में डूबे हुए है। तो वहीं हिमाचल प्रदेश के शिमला में भी कुछ खास अंदाज में लाखों की संख्या में पर्यटकों ने नया साल सेलिब्रेट किया। रविवार देर शाम तक हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पंजाब समेत राज्यों में पर्यटकों की भीड़ देखने को मिली। नए साल के दिन सभी लोग घूमने में लगे हुए है। देर रात तक लोगों ने नया साल सेलिब्रेट किया। शिमला, मनाली, चायल, कसौली, धर्मशाला और डलहौजी ये सभी होटल पर्यटकों से भरी हुई है । नया साल सेलिब्रेट करने के लिए लोगों की हर जगह भीड़ देखने को मिली। बताते चले कि रविवार से लेकर सोमवार और मंगलवार के लिए भी होटलों में 100 फीसदी तक लोगों ने एडवांस में बुकिंग कर रखी है।

शिमला में तीन के अंदर बाहरी राज्यों से 40 हजार से भी ज्यादा होटलों में एडवांस बुकिंग कर चुके है। तो वहीं कुल्लू-मनाली में 30 हजार से ज्यादा लोग होटल बुक कर चुके है। वहीं बात करे वाहनों को तो वोल्वो और ट्रेनों से भी पर्यटक भरे हुए है। लोगों का आने-जाने का दौर अभी भी जारी है। जिसके चलते पार्किंग में भी पर्यटकों की अच्छी खासी भीड़ देखने को मिल रही है। साथ ही पर्यटकों ने मनाली और लाहौल में भी नया साल मनाया। अटल टनल रोहतांग से रविवार को सुबह से शाम तक 11 हजार से ज्यादा वाहनों का आना-जाना लगा रहा।

आपको बता दे कि इससे पहले क्रिस्मस वाले दिन हिमाचल में पर्यटकों की इतनी भीड़ यहां उमड़ी थी। अब नए साल के लिए क्रिस्मस वाले दिन से भी ज्यादा पर्यटकों की भीड़ देखने को मिली है। दिन से लेकर रात तक लोगों का आना जाना हो रहा है। जिसके चलते सरकार ने 24 घंटे होटलों को खुला रखने के आदेश दे रखे है। वही रिज मैदान और मनाली मालरोड पर 12 बजे तक पर्यटकों ने नया साल सेलिब्रेट किया।

Read Also:

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox