होम / Shimla: जयराम ठाकुर ने सीएम सुक्खू पर साधा निशाना, कहा- BJP योजनाओं को टारगेट कर रही सुक्खू सरकार

Shimla: जयराम ठाकुर ने सीएम सुक्खू पर साधा निशाना, कहा- BJP योजनाओं को टारगेट कर रही सुक्खू सरकार

• LAST UPDATED : July 30, 2024

India News HP (इंडिया न्यूज़), Shimla: प्रतिपक्ष नेता जयराम ठाकुर ने अपने बयान में कहा किसहारा, हिमकेयर, गृहणी सुविधा योजना, सामाजिक पेंशन जैसी योजनाओं को सुक्खू सरकार सिर्फ इसलिए बंद कर रही है, क्योंकि ये सब योजनाएं BJP की सरकार द्वारा शुरू की गई थी।

इलाज के लिए लोग दर-दर भटक रहे

प्रतिपक्ष नेता जयराम ठाकुर ने अपने बयान में कहा किसहारा, हिमकेयर, गृहणी सुविधा योजना, सामाजिक पेंशन जैसी योजनाओं को सुक्खू सरकार सिर्फ इसलिए बंद कर रही है, क्योंकि ये सब योजनाएं BJP की सरकार द्वारा शुरू की गई थी। आप भले ही इसे हटाना चाहते हो लेकिन लोग आज भी इन सब योजनाओं की बात करते हैं। और यही वजह है की सत्ता में आते हैं पिछले सरकार की योजनाओं को सुक्खू सरकार ने टारगेट करना शुरू कर दिया है।

तो वहीं सुक्खू सरकार जैसे ही सत्ता में आई वैसे ही हिमकेयर का पैसा रोक दिया गया, जिसकी वजह से इलाज कर रहे अस्पतालों को एक समय के बाद काफी दिक्कतें हुई और जिसकी वजह से उन्होंने इलाज करना बंद कर दिया और लोग अब दर-दर भटक रहें है।

जयराम ठाकुर ने कहा-

जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमकेयर कार्ड से मिल रहे इलाज ने लोगों में एक अलग आत्मविश्वास दिया था। लोग सिर्फ़ एक कार्ड जेब में रखकर बड़े से बड़े अस्पताल में जाते थे और अपना इलाज करवाते थे। कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी का इलाज भी सरकार के पैसे से होता था। लेकिन सुक्खू सरकार ने भाजपा सरकार की जनहितकारी योजनाओं को चुन चुन कर बंद किया। कोई भी योजना अमीरों के लिए नहीं थी, सभी की सभी योजनाएं बेहद ज़रूरतमंद लोगों के लिए थी।

लेकिन सरकार को ऐसे ज़रूरतमंद लोगों पर भी तरस नहीं आया। अपने मित्रों को कैबिनेट रैंक बांटने के लिए, सीपीएस बनाने के लिए, सैटल करने के लिए सरकार को पैसों की कमी नहीं है। लेकिन जैसे ही ग़रीबों और प्रदेश के विकास की बात की जाएगी वैसे ही सरकार को हर तरह की आर्थिक तंगी याद आ जाती है।

Read More: Himachal: मामा ने रिश्ते को किया शर्मसार, अपनी ही भानजी को बनाया हवस का शिकार

 

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox