होम / Shimla News: 15 मई को होगी शिमला मेयर और डिप्टी मेयर के नाम की घोषणा, जानें किन पर लग सकती है मुहर

Shimla News: 15 मई को होगी शिमला मेयर और डिप्टी मेयर के नाम की घोषणा, जानें किन पर लग सकती है मुहर

• LAST UPDATED : May 12, 2023

India news (इंडिया न्यूज़), Shimla News, शिमला: हिमाचल प्रदेश में नगर निगम शिमला चुनाव में कांग्रेस ने जीत दर्ज की है। कांग्रेस ने शहर के 34 वार्डों में से 24 पर कब्जा किया। वहीं बीजेपी को नौ वार्डों पर ही संतुष्ट होना पड़ा। निगम पर कब्जे के बाद शहर में मेयर और डिप्टी मेयर के नामों को लेकर चर्चा तेज हो गई है। प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने जानकारी दी है कि शहर के लिए मेयर और डिप्टी मेयर के नामों की घोषणा 15 मई को की जाएगी। दिल्ली से बैठक करके आए सीएम सुक्खू ने कहा कि 14 मई को पार्टी को सभी नए पार्षद बैठक करेंगे और इन पदों को लेकर चर्चा की जाएगी, इसके बाद अगले दिन मेयर और डिप्टी मेयर के नामों की घोषणा की जाएगी।

4 मई को आए थे नतीजे

आपको बता दें कि शिमला नगर निगम के लिए 2 मई मतदान हुआ था। इसके बाद मतों की गणना 4 मई को हुई। नगर निगम के चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने शहर के 34 वार्डों में से 24 पर जीत दर्ज करके निगम पर कब्जा कर लिया। वहीं बीजेपी को 9 वार्डों पर जीत दर्ज हुई और सीपीआई(एम) ने एक वार्ड पर जीत हासिल करने कामयाब रही। आम आदमी ने 21 वार्डों पर अपने उम्मीदवार उतारी थी, लेकिन एक भी सीट पर दर्ज नहीं कर सकी।

चुनाव मैदान में थे 102 उम्मीदवार

शिमला नगर निगम चुनाव में 102 उम्मीदवार चुनावी मैदान में थे। निगम के चुनाव के लिए 90 हजार से अधिक मतदाता पंजीकृत थे, जिनमें  49,759 पुरुष और 44,161 महिला मतदाना शामिल थी। मतदाताओं की सुविधा के लिए 153 मतदान केंद्र बनाए गए थे। इस चुनाव में कांग्रेस ने 18 महिला उम्मीदवार और बीजेपी ने 23 महिला उम्मीदवार को चुनावी मैदान में उतारा था।

इसे भी पढ़े- Anurag thakur: अनुराग ठाकुर का कांग्रेस पर हमला, बोले- हिमाचल कांग्रेस…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox