होम / Shimla News: इन आठ इलाकों को किया गया ‘ग्रीन एरिया’ घोषित, विकास विभाग ने मांगे सुझाव

Shimla News: इन आठ इलाकों को किया गया ‘ग्रीन एरिया’ घोषित, विकास विभाग ने मांगे सुझाव

• LAST UPDATED : July 26, 2024

India News HP (इंडिया न्यूज), हिमाचल सरकार की तरफ से जारी हुई अधिसूचना के मुताबिक नगर नियोजन विभाग ने शिमला प्लानिंग एरिया के लिए बने डवलपमेंट प्लान को देखते हुए 8 नए क्षेत्रों और समरहिल के एदली को भी इसमें शामिल किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक यहाँ पिछली सबसे बड़ी नुकसान बरसात के वक्त हुआ था।

लोगों को लगा झटका (Shimla News)

हिमाचल सरकार की तरफ से जारी हुई अधिसूचना के मुताबिक नगर नियोजन विभाग ने शिमला प्लानिंग एरिया के लिए बने डवलपमेंट प्लान को देखते हुए 8 नए क्षेत्रों और समरहिल के एदली को भी इसमें शामिल किया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक यहाँ पिछली सबसे बड़ी नुकसान बरसात के वक्त हुआ था। तो वही इसके बाद राज्य सरकार के निर्देशों के बाद सरकारी शहरी विकास विभाग ने इससे संबंधित लोगों से आपत्ति और सुझाव दोनों ही मांगे थे।

सूचना के मुताबिक समरहिल के एंदली के अलावा खलीणी, रिट्रीट, मिस्ट बंद टुकड़ा एंदली, चैंबर बीसीएस मशोबरा, गिरी और लाल के अलावा परिमहल को भी इसमें शमिल किया गया है। इन सभी इलाकों के शामिल होने से अब यहां पर निर्माण कार्य नहीं किया जा सकेगा। तो वही इन क्षेत्रों में निर्माण कार्य का सपना देख रहे लोगों को काफी झटका लगा है।

ये भी पढ़ें: Kargil Vijay Diwas: प्रशासन और भूतपूर्व सैनिकों ने मनाया 25वा कारगिल विजय दिवस, शहीदों को दी श्रद्धांजलि

SHARE
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox