Tuesday, July 16, 2024
Homeफेस्टिवलShimla Summer Festival: नृत्य-संगीत और हिमाचली परंपराओं से होगी घाटी में रौनक

Shimla Summer Festival: नृत्य-संगीत और हिमाचली परंपराओं से होगी घाटी में रौनक

Shimla Summer Festival: राजधानी शिमला में आगामी समर फेस्टिवल 2024 की तैयारियां जोरों पर हैं।

- Advertisement -

India News Himachal (इंडिया न्यूज), Shimla Summer Festival: राजधानी शिमला में आगामी समर फेस्टिवल 2024 की तैयारियां जोरों पर हैं। प्रशासन इस बार हिमाचली, पंजाबी और बॉलीवुड कलाकारों को आमंत्रित करके धूमधाम से समर फेस्टिवल मनाने की योजना बना रहा है।

स्टार कलाकारों के नाम पर विचार

प्रशासन अभी स्टार कलाकारों के नामों पर विचार कर रहा है। लेकिन संकेत मिल रहे हैं कि पहले दिन स्थानीय कलाकारों की प्रस्तुति होगी। दूसरे दिन पहाड़ी और हिमाचली गायकों को मंच मिलेगा।

बॉलीवुड प्लेबैक सिंगर लाने की तैयारी

तीसरे दिन पंजाबी गायकों का कार्यक्रम होगा। अंतिम दिन किसी बॉलीवुड प्लेबैक सिंगर को आमंत्रित किए जाने की तैयारी है। जुबिन नोटियाल और शालू खोलगड़े के नाम भी चर्चा में थे, लेकिन उनका बजट ज्यादा होने की वजह से अभी अन्य विकल्पों पर विचार किया जा रहा है।

फैशन शो, डॉग शो और बैंड बाजों से होगी रौनक

इस बार फैशन शो और डॉग शो की भी योजना है। इसके अलावा पुलिस और आर्मी बैंड भी धूमधाम बढ़ाएंगे। स्टेज पर स्कूली बच्चों के कार्यक्रम भी होंगे। साथ ही सैलानी सुविधा के लिए पुलिस बैंड पर सैलानी गीत भी गाए जाएंगे।

हिमाचली संस्कृति की झलक भी

समर फेस्टिवल में हिमाचली संस्कृति की भी झलक दिखाई देगी। रिज मैदान से लेकर माल रोड तक हिमाचली परंपराओं का प्रदर्शन होगा। पूरे दिन सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

ऑडिशन शुरू, आवेदकों की भरी भीड़

फेस्टिवल में शामिल होने के लिए कलाकारों का ऑडिशन प्रक्रिया शुरू हो गई है। पहले दिन ही 118 आवेदकों ने संगीत, नृत्य और घोषणा के लिए ऑडिशन दिया।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular