होम / Shimla tourism: शिमला में पर्यटकों की भारी भीड़, कारोबारी हुए उत्साहित

Shimla tourism: शिमला में पर्यटकों की भारी भीड़, कारोबारी हुए उत्साहित

• LAST UPDATED : April 30, 2023

India news (इंडिया न्यूज़), Shimla tourism, शिमला: हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में वीकेंड के मौके पर पर्यटकों की भारी भीड़ देखी गई। गर्मी के मौसम में पर्यटक शिमला की ठंडी हवा को मजा लेने के लिए भारी संख्या में आ रहे हैं। अप्रैल महीनें के अंत में भी शिमला में ठंड जैसा मौसम फील हो रहा है। इस महीने में भी शिमला का मौसम दिसंबर की ठंड के जैसा है। वीकेंड पर शिमला में पर्यटक भारी संख्या में शिमला पहुंच रहे हैं। शनिवार सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक यानी 12 घंटे में शिमला में 17 हजार गाड़ियां पहुंची। पर्यटकों के पहुंचने से पर्यटन कारोबारी खासे उत्साहित नजर आए। वहीं दूसरी ओर पुलिस को व्यवस्था को बनाए रखने के लिए भारी मशक्कत करनी पड़ रही है।

  • हिमाचल की राजधानी शिमला में भारी संख्या में पहुंचे पर्यटक
  • 12 घंटे में पहुंचे 17 हजार पर्यटक
  • शिमला की ठंडी हवा लेने के लिए पहुंच रहे पर्यटक

कुछ समय के लिए रोका जा रहा वाहन

शिमला पुलिस ने ट्रैफिक व्यवस्था को बनाए रखने के लिए चार हॉल्टिंग पॉइंट बनाए हैं। शहर में ट्रैफिक बढ़ने की स्थिति में गाड़ियों को अलग-अलग जगहों पर कुछ समय के लिए रोका जा रहा है। यह हॉल्टिंग पॉइंट तारादेवी, बायपास क्रॉसिंग, लालपानी और छराबड़ा में बनाए गए हैं। कुछ मिनट की हॉल्टिंग के बाद ट्रैफिक को चलाया जा रहा है। इस हॉल्टिंग की वजह से शहर में जाम में कमी देखी जा रही है और पर्यटकों को कम परेशानियों का सामना पड़ रहा है।

शिमला में भारी संख्या में पहुंच रहे पर्यटक

प्रदेश की राजधानी शिमला में पर्यटकों की संख्या बढ़ने से पर्यटन कारोबारी खासे उत्साहित हैं। राजधानी शिमला के होटलों में करीब 70 फीसदी होटल बुक हो गए हैं। इसके अलावा शिमला के प्रमुख पर्यटन स्थल रिज, मालरोड, जाखू मंदिर, तारादेवी, संकटमोचन और कुफरी में पर्यटकों की भारी भीड़ देखी जा रही है। शनिवार को भी दिनभर पर्यटक हिमाचल की वादियों में खोए रहे। वहीं, रविवार को भी शिमला में पर्यटकों का जमावड़ा देखा गया।

इसे भी पढ़े- KKBKKJ Pooja Hegde: पूजा हेगड़े ने किसी का भाई किसी की जान में दिखाया अपना जलवा, जिस देख खुश हुए फैंस

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox