होम / Shivratri Festival Begins in Akshaina सामाजिक सौहार्द बढ़ाने में मेलों की भूमिका अहम्: परमार

Shivratri Festival Begins in Akshaina सामाजिक सौहार्द बढ़ाने में मेलों की भूमिका अहम्: परमार

• LAST UPDATED : March 1, 2022

Shivratri Festival Begins in Akshaina सामाजिक सौहार्द बढ़ाने में मेलों की भूमिका अहम्: परमार

  • विधानसभा अध्यक्ष ने अक्षैणा में किया शिवरात्रि महोत्सव का शुभारंभ

इंडिया न्यूज, पालमपुर :

Shivratri Festival Begins in Akshaina : मेले व त्यौहार हमारी समृद्ध संस्कृति के परिचायक हैं। उन्होंने सभी को शिवरात्रि पर्व की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि शिवरात्रि का यह पर्व लोगों की भगवान शिव में अटूट आस्था एवं अपार श्रद्धा का पर्व है।

यह पर्व व्यक्तिगत बुराइयों एवं समाज में व्याप्त कुरीतियों को त्याग कर लोगों में प्रेम, विश्वास एवं सहिष्णुता की भावना को बल देता है।

ये शब्द विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने मंगलवार को सुलह विधानसभा क्षेत्र के ननाओं में 3 मार्च तक चलने वाले 3 दिवसीय जिला स्तरीय मेला अक्षैणा महादेव मंदिर में शिवरात्रि समारोह के शुभारंभ अवसर पर कहे।

उन्होंने कहा कि सुलह विधानसभा क्षेत्र के विकास में पूरे समर्पण की भावना से कार्य कर रहे हैं तथा इस क्षेत्र के लिए अनेक परियोजनाएं लाने में कामयाब रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे भविष्य में बड़ी परियोजनाएं लाने के लिए प्रयासरत रहेंगे।

मंदिरों के सौंदर्यकरण पर दिया जा रहा बल (Shivratri Festival Begins in Akshaina)

परमार ने कहा कि हिमाचल सरकार मंदिरों के सौंदर्यकरण और उनमें विभिन्न सुविधाएं विकसित करने पर बल दे रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में वर्षभर विभिन्न अवसरों पर मेलों का आयोजन किया जाता है जो समाज में समरसता और मेलजोल की संस्कृति को बढ़ावा देते हैं।

साथ ही हमारी समृद्व संस्कृति एवं परम्पराओं का संरक्षण एवं संवर्धन भी करते हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल सरकार प्रदेश की समृद्ध संस्कृति के संरक्षण को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है तथा प्रदेशभर में विभिन्न स्थानों पर अलग-अलग अवसरों पर आयोजित होने वाले मेलों के आयोजनों के लिए पर्याप्त धनराशि उपलब्ध करवाई जा रही है।

उन्होंने कहा कि शिवरात्रि पर्व को और बेहतर बनाने के लिए हम सब को मिल-जुलकर कार्य करना चाहिए। मेले में लोगों के मनोरंजन के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए।

इससे पूर्व विधानसभा अध्यक्ष ने अक्षैणा महादेव मंदिर में पूजा-अर्चना की। इस अवसर पर गौरी-शंकर मंदिर अक्षैणा के प्रधान आत्मा सिंह ने विधानसभा अध्यक्ष का स्वागत किया तथा मेले के दौरान आयोजित की जा रही विभिन्न गतिविधियों की जानकारी भी दी।

इस अवसर पर ग्राम पंचायत प्रधान ननाओ लवलीन परमार, उपप्रधान राम परमार, महिला मंडल प्रधान ननाओ तृप्ता परमार, सुधा राणा, रक्षा परमार, सीमा परमार, शकुंतला परमार, मधु परमार, राजकुमार, संजीव गौतम, मंडलाध्यक्ष देशराज, एसएचओ भवारना संजीव गौतम, नरेश जरयाल सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे। Shivratri Festival Begins in Akshaina

Read More : AWSAR-2021 Competition शोधार्थी नेहा ने राष्ट्रीय स्तर पर बढ़ाया केंद्रीय विवि का नाम

Connect With Us : Twitter | Facebook

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox