होम / हवाई अड्डे के साथ लगते क्षेत्र में निर्माण गतिविधियों के लिए एनओसी प्रक्रिया को सरल बनाएं -सांसद किशन कपूर

हवाई अड्डे के साथ लगते क्षेत्र में निर्माण गतिविधियों के लिए एनओसी प्रक्रिया को सरल बनाएं -सांसद किशन कपूर

• LAST UPDATED : December 23, 2022

हवाई अड्डे के साथ लगते क्षेत्र में निर्माण गतिविधियों के लिए एनओसी प्रक्रिया को सरल बनाएं -सांसद किशन कपूर

इंडिया न्यूज, धर्मशाला (Dharamshala-Himachal Pradesh)

सांसद किशन कपूर (MP kishan kapoor) ने कांगड़ा एयरपोर्ट प्राधिकरण (kangra airport authority) के अधिकारियों को हवाई अड्डा परिसर (airport complex) के साथ लगते क्षेत्र में स्थानीय लोगों को निर्माण गतिविधियों के लिए एयरपोर्ट प्राधिकरण से वांछित अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) प्रदान करने की प्रक्रिया को सरल बनाने के निर्देश दिए हैं।

वे शुक्रवार को यहां कांगड़ा हवाई अड्डा सलाहकार समिति (Kangra Airport Advisory Committee) की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। शाहपुर के विधायक केवल सिंह पठानिया (MLA kewal singh pathania) भी बैठक में उपस्थित रहे।

किशन कपूर ने कहा कि एयरपोर्ट प्राधिकरण स्थानीय लोगों को निर्माण गतिविधियों के संबंध में एनओसी प्राप्त करने की प्रक्रिया से अवगत कराए। इसे लेकर महत्वपूर्ण स्थलों पर बोर्ड लगाकर और बैनर के माध्यम से भी प्रक्रियागत जानकारी दें।

उन्होंने कहा कि कांगड़ा एयरपोर्ट पर फ्लाइट (flights) की संख्या बढ़ाने के लिए प्रयास किया जाएगा। अधिक फ्लाइट से ज्यादा टूरिस्ट (tourist) यहां आएंगे, जिससे स्थानीय लोगों के लिए रोजगार (employment) बढ़ेगा।

उन्होंने कांगड़ा एयरपोर्ट के विस्तार की प्रस्तावित परियोजना की प्रगति की जानकारी और विस्तारीकरण को लेकर विभिन्न पहलुओं पर गहन चर्चा की ।

इस दौरान एयरपोर्ट के विस्तार तथा ढांचागत विकास सहित इससे जुड़े अन्य सभी बिंदुओं पर गंभीर विचार.विमर्श किया गया।

सांसद ने पर्यटकों की सुविधा के लिए नव निर्मित टूरिस्ट सूचना केंद्र (Newly Built Tourist Information Center) का संचालन अविलंब आरंभ करने और ’’मनी एक्सचेंज’’ काउंटर (money exchange counter) सेवा को सुचारू करने के लिए बैंकों से तालमेल बनाने के निर्देश दिए।

हवाई अड्डा परिसर में पयर्टकों को हिमाचली संस्कृति की झलक दिखाने के लिए विशेष व्यवस्था की जाए

उन्होंने कहा कि हवाई अड्डा परिसर में पयर्टकों को हिमाचली संस्कृति (himachali culture)की झलक (Glimpse) दिखाने के लिए विशेष व्यवस्था की जाए, साथ ही एलईडी स्क्रीन (led screen) और अन्य माध्यमों से धार्मिक महत्व के स्थानों और पर्यटन स्थलों की जानकारी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

बैठक में शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक केवल सिंह पठानिया ने कहा कि कांगड़ा हवाई अ्डडे के सुधारीकरण को लेकर प्रदेश सरकार अपेक्षित सहयोग के लिए प्रतिबद्ध है।

उन्होंने कहा कि सुक्ूखू सरकार प्रदेश में हवाई सेवाओं के विकास और विस्तार को लेकर योजनाबद्ध तरीके से आगे बढ़ रही है।

सभी जिला मुख्यालयों पर हैलीपोर्ट (heliport) बनाने की दिशा में सार्थक पहल

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सभी जिला मुख्यालयों पर हैलीपोर्ट (heliport) बनाने की दिशा में सार्थक पहल की है। उन्होंने इसे लेकर उपायुक्तों को भूमि चयन और अन्य औपचारिकताएं पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं।

बैठक में एडीएम रोहित राठौरएभारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण कांगड़ा के निदेशक धीरेंद्र सिंहए एसडीएम धर्मशाला शिल्पी बेक्टाए एसडीएम शाहपुर मुरारी लाल सहित अन्य अधिकारी एवं हितधारक उपस्थित रहे।

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox